Hyundai की नई वेन्यू SUV इसी माह भारतीय बाजार में ddnewsportal.com

Hyundai की नई वेन्यू SUV इसी माह भारतीय बाजार में ddnewsportal.com
फोटो: साभार गूगल।

Hyundai की नई वेन्यू SUV इसी माह भारतीय बाजार में 

कंपनी ने किये कईं बड़े बदलाव, जानियें हैरान कर देने वाली खूबियाँ...

ऑटोमोबाइल क्षेत्र में अग्रणी कंपनियों में शुमार Hyundai नई वेन्यू SUV लेकर जल्द मार्केट में आ रही है। ये गाड़ी बाजार मे तहलका मचायेगी ऐसा कंपनी का दावा है। दरअसल, हुंडई काफी समय से वेन्यू के फेसलिफ्टेड मॉडल को विकसित कर रही थी और इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के टेस्टिंग प्रोटोटाइप को भारत में हाल के दिनों में कई मौकों पर देखा गया था। अब हुंडई ने आधिकारिक तौर पर 2022 वेन्यू फेसलिफ्ट की पहली तस्वीरों का खुलासा किया है। 2019 में अपनी शुरुआत के बाद से वेन्यू अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा है। बढ़ती प्रतिस्पर्धा के देखते हुए फेसलिफ़्टेड एसयूवी कई बदलावों के साथ आएगी।


हुंडई इंडिया का कहना है कि, ‘नई हुंडई वेन्यू की संकल्पना एक बोल्ड और बड़े व्यक्तित्व को पेश करने के लिए की गई है, जिसमें बाहरी डिज़ाइन के साथ-साथ आंतरिक स्थान और आराम पर ध्यान दिया गया है। इसे थीम ‘लिव द लिट लाइफ’ द्वारा समझाया गया है। तस्वीरों में देखा जा सकता है, इसका डिज़ाइन नए जनरेशन टक्सन से प्रेरित है। इसमें एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट शामिल है जिसमें क्रोम के साथ एक नया 3D ग्रिल है, जबकि स्प्लिट हेडलैंप क्लस्टर को बरकरार रखा गया है। अपडेटेड वेन्यू के साइड प्रोफाइल नए अलॉय व्हील्स को छोड़कर ज्यादातर हिस्सों के लिए समान है। वहीं रियर में टेलगेट पर चलने वाली पतली एलईडी पट्टी से जुड़े नए एलईडी इंटर्नल के साथ संशोधित एल-आकार के टेल लैंप और एक फॉक्स स्किड प्लेट के साथ एक फिर से डिज़ाइन किया गया बम्पर शामिल है। अन्य हाइलाइट्स में नए फ्रंट और रियर फॉक्स स्किड प्लेट्स, नए व्हील्स, बॉडी-कलर्ड डोर हैंडल्स, रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, फंक्शनल रूफ रेल्स और शार्क-फिन एंटीना भी शामिल हैं।
हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ Unsoo Kim ने कहा, “एक अग्रणी मोबिलिटी समाधान प्रदाता के रूप में, हुंडई ब्लॉकबस्टर उत्पादों की शुरुआत के साथ भारत में नए मानक स्थापित कर रही है।

‘प्रोग्रेस फॉर ह्यूमैनिटी’ के अपने दृष्टिकोण के माध्यम से हमने ग्राहकों के अनुभवों को बढ़ाना जारी रखा है और विश्व स्तर पर समकालीन प्रौद्योगिकियों को तेजी से अपनाने के लिए प्रेरित किया है। भारतीय ग्राहकों ने हुंडई में अपना प्यार और विश्वास दिखाया है, जिससे हम 2020 और 2021 में सबसे अधिक बिकने वाला एसयूवी ब्रांड बन गए हैं। हुंडई में हम अपने सबसे पसंदीदा ग्राहकों को अद्वितीय और रोमांचक उत्पादों के साथ उत्साहित करना जारी रखेंगे और मुझे इसके लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि इस साल जून में नई हुंडई वेन्यू बाजार में होगी। मुझे यकीन है कि नई हुंडई वेन्यू भारत और निर्यात बाजारों दोनों में ग्राहकों को रोमांचित करती रहेगी।

खूबियाँ-

वहीं यदि इस गाड़ी की खूबियों के बारे में बात करें तो 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट को पावर देने के लिए 1.2L पेट्रोल, 1.5L डीजल और 1.0L पेट्रोल इंजन समान ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ मिलेगा। इंटीरियर में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, माउंटेड कंट्रोल के साथ एक नया स्टीयरिंग व्हील, सनरूफ और नवीनतम हुंडई ब्लूलिंक कनेक्टिविटी होने की संभावना है। वहीं इसके एन-लाइन वेरिएंट के साथ भी पेश किए जाने की संभावना है।