बदरीनाथ धाम के कपाट भी खुल गये- ddnewsportal.com

बदरीनाथ धाम के कपाट भी खुल गये- ddnewsportal.com

बदरीनाथ धाम के कपाट भी खुल गये 

ब्रह्ममुहूर्त में पुष्य नक्षत्र और वृष लग्न में 4 बजकर 15 मिनट पर खोल दिए धाम के दरवाजे, प्रधानमंत्री की ओर से की गई पहली पूजा और महाभिषेक।

आज भगवान बदरीनाथ धाम के दरवाजे भी खुल गये हैं। मंगलवार को ब्रह्ममुहूर्त में पुष्य नक्षत्र और वृष लग्न में 4 बजकर 15 मिनट पर धाम के कपाट खोल दिए गए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए केवल हक-हकूकघारियों, धर्माधिकारी और आचार्य ब्राह्मणों को ही मंदिर के अंदर जाने की अनुमति दी गई। मंदिर के कपाट खुलते ही जय बदरीनाथ के जयघोष से धाम गुंजायमान हो उठा। धाम में पहली पूजा और महाभिषेक प्रधानमंत्री नरेंद्र

मोदी ओर से किया गया। इस दौरान उनकी ओर से विश्व कल्याण और आरोग्यता की भावना से पूजा-अर्चना एवं महाभिषेक समर्पित किया गया। वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने के अवसर पर देश-विदेश के श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी। उन्होंने प्रार्थना की कि जल्द ही विश्व कोरोना महामारी से मुक्त हो सके। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण चार धाम यात्रा स्थगित कर दी गई है। ऐसे में सभी से प्रार्थना है कि लोग घर में रहकर ही पूजा करें। 
इससे पहले सोमवार सुबह नौ बजे योग ध्यान बदरी मंदिर पांडुकेश्वर से बदरीनाथ धाम के रावल (मुख्य पुजारी) ईश्वरी प्रसाद नंबूदरी के साथ कुबेर व

उद्धव जी की उत्सव डोली और आदि गुरु शंकराचार्य की गद्दी बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हुई और पूर्वाह्न 11 बजे धाम पहुंची। यहां आपको बता दें कि यमुनोत्री धाम के कपाट अक्षय तृतीया पर 14 मई को दिन में 12:15 बजे और गंगोत्री धाम के कपाट 15 मई को सुबह 7:31 बजे खुले। इसी तरह केदारनाथ धाम के कपाट 17 मई को सुबह 5 बजे खुल चुके हैं। और आज बदरीनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए। अब चारों धाम के कपाट खुल गये हैं और भक्त प्रार्थना और उम्मीद जता रहे हैं कि ईश्वर जल्द ही कोरोना रूपी इस महामारी का खात्मा करेंगे। 

वीडियो सोजन्य से ANI