शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद- ddnewsportal.com

शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद- ddnewsportal.com

शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार के बड़े फैसले; लगाई कई पाबंदियां

चंडीगढ़- पंजाब में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। इसलिए सरकार ने सतर्कता दिखाते हुए प्रतिबंधों की घोषणा की गई है। राज्य में शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे। राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इसके अलावा और भी कईं प्रतिबंधों को एलान किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश मे बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर कुछ और प्रतिबंधों का एलान किया है। पहले वहां पर रात्रि कर्फ्यू लागू है। लेकिन अब और प्रतिबंध लगाए गये हैं। राज्य में 31 मार्च तक शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने तथा सिनेमा हाल व मॉल की क्षमता पर प्रतिबंध लगाने के आदेश दिए गए हैं। कैप्टन सिंह

ने शुक्रवार को सभी जिलों के डीसी, एसएसपी व वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। इस दौरान सीएम ने कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए। कैप्टन ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि हम सभी मास्क पहनने का सख्ती से पालन करें और जीवन को बचाने के लिए अन्य सुरक्षा सावधानियों को अपनाएं। कैप्टन ने इस बात के भी संकेत दिए

कि सर्वाधिक कोरोना संक्रमित क्षेत्रों में कुछ और प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं। पंजाब में सिनेमा हाल में क्षमता से 50 फीसद लोगों को ही एंट्री मिलेगी। माल में एक समय मे 100 अधिक व्यक्ति नहीं रह सकते।
उधर, पंजाब से आई खबर के बाद हिमाचल प्रदेश के कुछ बुद्धिजीवी भी हिमाचल सरकार से भी कड़े फैसले लेने की मांग कर रहे हैं। विशेषकर मेलों और रैलियों मे रोक लगाने की मांग उठाई रही है ताकि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित किया जा सके।