Mahindra and Mahindra की नई जनरेशन स्कॉर्पियो अगले माह बाजार में ddnewsportal.com

Mahindra and Mahindra की नई जनरेशन स्कॉर्पियो अगले माह बाजार में ddnewsportal.com
फोटो: साभार गूगल।

Mahindra and Mahindra की नई जनरेशन स्कॉर्पियो अगले माह बाजार में

कंपनी नई SUV को स्कॉर्पियो N नाम से कर रही लॉन्च, एडवांस फीचर्स और दमदार माइलेज।

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी की गाड़ियों के शौंकीनलोगों के लिए ऑटो बाजार से अच्छी खबर आ रही है। कंपनी ने नई जनरेशन स्कॉर्पियो को लेकर एक और बड़ी जानकारी दी है। कंपनी ने बताया कि नई SUV भारतीय मार्केट में जून माह मे लॉन्च की जाने वाली है। कंपनी नई SUV को स्कॉर्पियो एन (Mahindra Scorpio N) नाम से लॉन्च करने वाली है और दिलचस्प ये है कि इसके मौजूदा मॉडल की बिक्री भी स्कॉर्पियो क्लासिक (Scorpio Classic) नाम से जारी रखी जाएगी। महिंद्रा का कहना है कि युवा और टेक सैवी यानी तकनीक पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए इसे तैयार किया गया है

जो फुल साइज SUV चलाना पसंद करते हैं। कंपनी ने ये भी कहा है कि नई स्कॉर्पियो को बोल्ड डिजाइन और कमांडिंग ड्राइविंग पोजिशन के साथ पेश किया जाएगा।
महिंद्रा ऑटोमोटिव ने 2022 स्कॉर्पियो का टीजर जारी करते हुए उसे बिग डैडी ऑफ SUV टैगलाइन दी है। कंपनी ने नई स्कॉर्पियो एन के साथ कई सारे नए और एडवांस्ड फीचर्स दिए हैं जो इसे मौजूदा मॉडल के मुकाबले पूरी तरह अलग बनाते हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा में ऑटोमोटिव डिविजन के प्रेसिडेंट वीजय नाकरा ने कहा, “स्कॉर्पियो महिंद्रा के लिए एक लैंडमार्क मॉडल है जिसने इस कैटेगिरी की पहचान बनाई है और ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में ये एक आइकॉनिक ब्रांड बन गई है। बिल्कुल नई स्कॉर्पियो एन एक बार फिर SUV सेगमेंट में एक नया बेंचमार्क बनाएगी। नई स्कॉर्पियो के जरिए ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास प्रोडक्ट और बेहतरीन अनुभव मुहैया कराने का हमारा ध्येय भी पूरा होता है।”

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प- 

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प दिए जाएंगे जिन्हें मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इसके अलावा नई SUV को 4 बाय 4 विकल्प के साथ भी पेश किया जाएगा। 2020 और 2021 में लॉन्च हुई नई महिंद्रा थार और नई

एक्सयूवी700 की तर्ज पर 2022 स्कॉर्पियो एन के लिए भी ग्राहकों की जोरदार डिमांड मिलना तय माना जा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई स्कॉर्पियो पर लंबी वेटिंग मिलने वाली है क्योंकि सप्लाई चेन और सेमीकंडक्टर चिप संकट अब तक ऑटो इंडस्ट्री पर बना हुआ है, ऐसे में मांग के हिसाब से पूर्ति में परेशानी आने का अनुमान भी लगाया जा रहा है।