Himachal CM News: सीएम सुक्खू ने जीवन भर की जमा पूंजी आपदा राहत कोष में की दान, निजी खाते से दिए 51 लाख रुपए ddnewsportal.com

Himachal CM News: सीएम सुक्खू ने जीवन भर की जमा पूंजी आपदा राहत कोष में की दान, निजी खाते से दिए 51 लाख रुपए ddnewsportal.com

Himachal CM News: सीएम सुक्खू ने जीवन भर की जमा पूंजी आपदा राहत कोष में की दान, निजी खाते से दिए 51 लाख रुपए

सिरमौर से प्रदीप चौहान बोले; ऐसे होते हैं जनता के दिलों में बसने वाले नेता, सभी को लेनी चाहिए सीख

हिमाचल प्रदेश ने इस बरसात भारी आपदा का सामना किया। सेंकड़ों जाने गई और हजारों करोड़ो रूपए का नुकसान हुआ। इस क्षति से उबरने के लिए प्रदेश कौशिश कर रहा है। इसके लिए सरकार ने आम जनता का भी सहयोग आपदा राहत कोष में अपने सामर्थ्य के मुताबिक मांगा है। प्रदेश के कर्मचारी और लोगों ने भी कोष में राशि जमा करवाई। कई राज्य भी सहयोग के लिए आगे आए और आर्थिक मदद भेजी। केंद्र सरकार ने भी सहायता की। 


लेकिन अब जो कुछ हुआ है वह हिमाचल की राजनीति में न तो आज तक हुआ और शायद न ही कभी होगा। हिमाचल प्रदेश की जनता के दिलों में बसने वाले सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने जीवन भर की जमा पूंजी आपदा राहत कोष में दान कर दी है। उन्होंने अपने निजी खाते से उक्त कोष में 51 लाख रुपए दान किए है। अब उनके खाते में सिर्फ 17 हजार रूपये बकाया रह गये हैं। उनके इस निर्णय के बाद पूरे प्रदेश में उनकी मानवीय दृष्टिकोण की चर्चा जोरों पर है और जनता अन्य नेताओं को भी सीख लेने की डात कह रही है। 
दरअसल, जो जानकारी जुटाई गई है, उसके मुताबिक प्रदेश के किसी भी सीएम ने अभी तक के कार्यकाल में आपदा राहत कोष में निजी कमाई से इतनी बड़ी राशि डोनेट नहीं की है। सीएम सुक्खू के इस निर्णय से उम्मीद जगी है कि उनकी सरकार के मंत्री, विधायक और विपक्ष के विधायक और नेता भी इस दिशा में अपना योगदान देंगे। 


उधर, यह खबर आग की तरह पूरे प्रदेश में फैल गई तो उनके समर्थक उनकी प्रशंसा में जुट गए। उन्हें ऐसा नेता कह रहे हैं जो जमीन से जुड़ा है और आम जनता की फिक्र करते है। सिरमौर जिला के युवा मजदूर नेता प्रदीप चौहान का कहना है कि सीएम सुक्खू की सादगी की जनता पहले ही कायल है। अब उनके इस मानवीय दृष्टिकोण से उन्होंने दिल जीत लिया है। 
उन्होंने कहा कि "सीएम हो तो ऐसा, प्रदेश के मुख्यमंत्री जी के द्वारा अपनी सारी जमा पूँजी आपदा राहत कोष में देने के लिए सीएम का धन्यवाद करता हूं। इसके लिए दिल चाहिए जो सीएम साहब ने कर के दिखाया। आज खुशी हो रही की जो मेरे मन्नत मांगी थी कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ही बनने चाहिए। आज खुशी हो रही कि ऐसे सीएम बने जो ग़रीब लोगो की दर्द समझते है। पहले भी किसी ने जब सीएम सुक्खू को कोई गिफ्ट दिया था तो उन्होंने उसको भी लेने से मना कर दिये थे और वो पैसे राहत कोष में डलवाए थे। हम बड़े क़िस्मत वाले है जो हमे ऐसे सीएम मिले जो साफ़ छवि के है और लोगो की दर्द को समझते है। रेणुका माँ और शिरगुल महाराज की कृपा हमेशा बनी रहे इन पर और ये हमेशा लोगो की सेवा करते रहे। इस नेक काम के लिए उनका फिर से आभार।