शिमला: पुलिस छावनी में तब्दील हुआ हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ddnewsportal.com

शिमला: पुलिस छावनी में तब्दील हुआ हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय  ddnewsportal.com

शिमला: छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प 

तीन छात्र घायल, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में एक बार फिर से मंगलवार सुबह छात्र संगठन कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा हुई। इसमें तीन कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल में उपचार दिया जा रहा है। वहीं, झड़प के बाद परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। सुरक्षा की दृष्टि से यहां बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। जानकारी के अनुसार एसएफआई और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच सुबह करीब 9:30 बजे समरहिल चौक पर किसी बात को लेकर बहस हो गई। इसके बाद मामला हाथापाई और पथराव तक पहुंच गया। देखते ही देखते परिसर में दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हो गई।

मौके पर पहुंची क्यूआरटी के जवानों ने दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं को तीतर-बितर किया। इसके बाद रसायन विज्ञान विभाग में फिर से छात्र भिड़ गए। परिसर में इस हिंसक घटना के बाद से माहौल तनावपूर्ण बना है। पुलिस संगठन कार्यकर्ताओं पर नजर रख रही है। 
गोर हो कि पिछले तीन दिनों से दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच तनाव का माहौल चल रहा था। दोनों संगठन के नेताओं ने परिसर में हुई हिंसा के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है। एसएफआई का आरोप है कि एबीवीपी ने माहौल खराब करने की शुरुआत की है। वहीं एबीवीपी के नेताओं का आरोप है कि मंगलवार को एसएफआई ने लड़ाई को शुरू किया। दोनों संगठनों के नेता अपने-अपने संगठनों के कई कार्यकर्ताओं के घायल होने के दावे कर रहे हैं।