सरकार के इस कार्यकाल की अंतिम कैबिनेट होगी खास... ddnewsportal.com

सरकार के इस कार्यकाल की अंतिम कैबिनेट होगी खास... ddnewsportal.com
फाइल फोटो: हिमाचल प्रदेश कैबिनेट बैठक।

सरकार के इस कार्यकाल की अंतिम कैबिनेट होगी खास

ट्रांसपोर्टर्स सहित इन कर्मचारी संगठन की रहेगी निगाहें, सरकार का हर वर्ग को खुश करने का प्रयास...

नागरा बोले; सरकार कर रही सौतेला व्यवहार, मांगे न मानी तो प्रदेश यूनियन के साथ उग्र प्रदर्शन को भी तैयार

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की आज होने वाली बैठक संभवतः इस सरकार के कार्यकाल की अंतिम बैठक मानी जा रही है। यही कारण है कि इसमे कुछ खास व यादगार निर्णय हो सकते हैं। वैसे तो सरकार ने पिछले करीब पांच वर्ष के कार्यकाल में सभी वर्ग को खुश करने का प्रयास किया है। लेकिन अभी भी कुछ शिक्षक संघ व ट्रांसपोर्टर्स अपनी मांगों को लेकर सरकार की तरफ उम्मीद लगाये बैठें हैं। ऐसे में आज की बैठक पर इनकी खास निगाह रहेगी। ट्रांसपोर्टर्स जहां टैक्स और पाॅलिसी से संबंधित मामले का समाधान मांग रहे हैं वहीं कर्मचारी वर्ग की बड़ी मांग ओपीएस को लागू करवाना है जिसके लिए लगातार संघर्ष जारी है। 


जानकारी के मुताबिक कैबिनेट की बैठक मंगलवार को दोपहर बाद 3:00 बजे के बाद होगी। इस बैठक में बल्क ड्रग फार्मा पार्क पर प्रस्तुति दी जाएगी। ऊना के हरोली में बनाए जा इस पार्क की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) बनाई जा चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 13 अक्तूबर को प्रस्तावित रैली के संबंध में भी बैठक में चर्चा होगी। मोदी चंबा में दो हाइडल प्रोजेक्टों का शिलान्यास और एक का लोकार्पण करेंगे। बल्क ड्रग पार्क का भी वर्चुअल शिलान्यास कर सकते हैं। इस बैठक में विभिन्न बजट घोषणाओं को लागू करने के बारे में भी फैसले होंगे। प्रदेश में प्रस्तावित शिक्षा, स्वास्थ्य समेत विभिन्न विभागों से संबंधित संस्थानों के स्तरोन्नयन पर भी मंथन होगा।

उधर, सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन के प्रधान सरदार बलजीत सिंह नागरा ने कहा कि यदि सरकार ने ट्रांसपोर्टर्स की मांगे नही मानी तो प्रदेश कार्यकारिणी का जो भी आदेश होगा, वह माना जाएगा। चाहे आंदोलन ही क्यो न करना पड़े। उन्होंने कहा कि सरकार ट्रांसपोर्टर्स के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। न तो कोरोना काल का टेक्स माफ किया और न ही हिमाचल के ट्रांसपोर्टर्स के धिए पॉलिसी बनाई। जिससे ट्रक संचालक कर्ज तले डूब गया है। अब ऑपरेटर के पास कोई चारा नही रहा है।