Exclusive Breaking: शिलाई में क्यों काटी गई 5 रेस्ट हाऊस की बिजली ddnewsportal.com

Exclusive Breaking: शिलाई में क्यों काटी गई 5 रेस्ट हाऊस की बिजली  ddnewsportal.com
Demo Pic

ब्रेक्रिंग: शिलाई में क्यों काटी गई 5 रेस्ट हाऊस की बिजली

बिजली विभाग की लोक निर्माण विभाग पर इतनी सख्त कार्रवाई क्यों, पढ़ें ये बड़ी खबर...

शिलाई लोक निर्माण विभाग मंडल के अंतर्गत आने वाले विभाग के रेस्ट हाऊस की विद्युत बोर्ड ने बिजली काट दी है। पिछले एक सप्ताह से रेस्ट हाऊस अंधेरे में है। कारण बिजली के लाखों रूपये के बिल जमा न करवाना है। इस कार्रवाई से क्षेत्र में कार्य से जाने वाले लोगों व पर्यटकों को स्टे के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 


मिली जानकारी के मुताबिक विद्युत बोर्ड ने शिलाई क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग के पांच विश्राम गृह की बिजली एक सप्ताह पूर्व काट दी है। इनमे रोनहाट, शिलाई, कफोटा, जाखना और सतौन के रेस्ट हाऊस शामिल है। विद्युत बोर्ड के मुताबिक लोक निर्माण विभाग ने उक्त रेस्ट हाऊस के बिजली के बिल पिछले चार वर्ष से जमा नही करवाये है जो करीब 35 लाख के लगभग बनते है। विद्युत विभाग ने पहले लोक निर्माण विभाग को इस बाबत नोटिस भी जारी किया था लेकिन लोनिवि की तरफ से कोई रिस्पॉन्स नही आया। जिस कारण बिजली बोर्ड ने सख्ती करते हुए रेस्ट हाऊस के बिजली के कनेक्शन काट दिये हैं। 
उधर, इस बारे में शिलाई के डिनोटिफाई हुए विद्युत बोर्ड मंडल के अधिशासी अभियंता मुकेश सिंह ने बताया कि लोक निर्माण विभाग के पांच विश्राम गृह के करीब 35 लाख रूपये बिजली का बिल पेंडिंग होने के चलते विभाग ने करीब एक सप्ताह पूर्व बिजली कनेक्शन काट दिये है।  लोनिवि को इस बाबत नोटिस भी दिया गया था लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नही आया जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। 
उधर, इस बारे लोनिवि मंडल शिलाई के अधिशासी अभियंता नरेंद्र वर्मा ने कहा कि इस बारे विद्युत विभाग से तालमेल किया जा रहा है तथा पिछले देय बिलों का मिलान किया जा रहा है। जल्द ही एक दो दिन में पेंडिंग बिल की अदायगी कर दी जाएगी।