Himachal Weather Update: चार दिन मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट- अगले 48 घंटे भारी ddnewsportal.com

Himachal Weather Update: चार दिन मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट- अगले 48 घंटे भारी  ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

Himachal Weather Update: चार दिन मूसलाधार बारिश का ऑरेंज अलर्ट 

अगले 24 से 48 घंटे इन जिलों पर भारी, इस दिन तक रहेगा सिलसिला जारी...

हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए अगले 24 से 48 घंटे बहुत एहतियात बरतने वाले हैं। राज्य में वैसे तो मौसम विभाग द्वारा चार दिनों तक भारी बारिश का येलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। लेकिन शनिवार और रविवार के दिन भारी से भारी बारिश कहर ढा सकती है। 
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 22 जुलाई के लिए बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 23 से 25 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट है। मौसम केंद्र के मुताबिक राज्य में चल रही वर्षा गतिविधि में आज से अगले 48 घंटों के लिए वृद्धि होने की संभावना है। 


अगले 24 से 48 घंटों के दौरान चंबा, कांगड़ा, शिमला, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर, सोलन और सिरमौर जिले के कुछ क्षेत्रों में बहुत भारी बारिश की संभावना है। वहीं, ऊना, हमीरपुर, किन्नौर और लाहौल जिले में भारी बारिश की संभावना है। इस अवधि के दौरान प्रदेश के निचले और मध्य पर्वतीय जिलों में चार दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। अगले 4 से 5 दिनों के दौरान औसत अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य रहने की संभावना है। प्रदेश के कई भागों में 27 जुलाई तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना हैं। 

इन जिलों में बाढ़ की आशंका-

अलर्ट के बीच भारी बारिश की स्थिति में कांगड़ा, चंबा, शिमला, मंडी, कुल्लू, सिरमौर, सोलन, किन्नौर और लाहौल-स्पीति जिले में अचानक बाढ़ की आशंका है। इसलिए नदी नालों से दूर रहें और प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन करें। गैर जरूरी यात्रा से बचें।