Himachal Weather Update: बुधवार और गुरुवार के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट ddnewsportal.com

Himachal Weather Update: बुधवार और गुरुवार के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

Himachal Weather Update: बुधवार और गुरुवार के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

आज येलो, अभी राहत देने के मूड़ में नही अंबर, जानिए कब तक खराब रहेगा मौसम

हिमाचल प्रदेश में माॅनसून जिस तेजी से आया है, वही रफ्तार बनाए हुए है। एक दो दिन की राहत देने के बाद फिर मूसलाधार बारिश और बादल फटने की घटनाए पहाड़ी राज्य को दहला रही है। मात्र एक महिने के अंतराल में ही प्राकृतिक आपदा से मरने वालों की संख्या लगभग 200 पंहुचने वाली है। लेकिन अभी राहत मिलती नजर नही आ रही है। 


हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के येलो अलर्ट के बीच सोमवार दोपहर तक मौसम साफ रहा, उसके बाद कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। राजधानी शिमला समेत प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में धूप खिली रही। वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आज यानि मंगलवार के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, बुधवार और गुरुवार के लिए भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में 30 जुलाई तक मौसम खराब बना रहेगा।


उधर, राज्य में कुल्लू-मनाली और पांवटा-शिलाई नेशनल हाईवे समेत 600 सड़कें अभी भी बाधित चल रही हैं। 359 बिजली ट्रांसफार्मर और 324 पेयजल योजनाएं अभी भी बंद हैं। कुल्लू-मनाली में अभी भी जनजीवन पटरी पर नहीं उतरा है। 
उधर, कुल्लू कह मलाणा जल विद्युत परियोजना के चरण दो के डैम में पानी अब ओवरफ्लो होकर बह रहा है। डैम के टूटने का भी खतरा बना हुआ है। बाढ़ के बाद मलाणा के लिए ब्रिज फोर से आगे सड़क बाधित है। ऐसे में डैम से सिल्ट और बाढ़ का मलबा नहीं निकाला जा सका है।