Himachal Accident News: HRTC बस दुर्घटना में दो लोगों की मौत ddnewsportal.com

Himachal Accident News: HRTC बस दुर्घटना में दो लोगों की मौत ddnewsportal.com

Himachal Accident News: HRTC बस दुर्घटना में दो लोगों की मौत

कुल्लू जिले में पेश आए हादसे में 6 अन्य घायल, सीएम सुक्खू ने जताया दुख 

हिमाचल प्रदेश मे HRTC की बस सड़क हादसे का शिकार हुई है। राज्य के कुल्लू जिले में भुंतर-नरोगी सड़क पर त्रैहण के समीप बुधवार को एचआरटीसी की एक बस करीब 300 मीटर नीचे बशौणा नाले में गिर गई। नरोगी से वापस भुंतर आ रही बस शाम करीब 5:30 बजे नाले में गिरी। बस गिरने के बाद यहां पर चीख पुकार मच गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और छह घायल हुए हैं। एचआरटीसी की बस नरोगी में सवारियां छोड़ने के बाद वापस आ रही थी, इसलिए कम लोग ही हादसे की चपेट में आए।
अन्यथा हादसे में घायल होने और मृतकों की संख्या अधिक हो सकती थी। भुंतर से  4:15 बजे निकली एचआरटीसी की बस पहले नरोगी तक पहुंची। जब यह वापस लौट रही थी तो कुटलू रूआड़ नामक जगह पर मोड़ पर अनियंत्रित हो गई। इससे पहले कि चालक बस को संभाल पाता वह ढांक से नीचे की तरफ गिर गई। हादसे का पता चलते ही आसपास गांव के लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को सड़क तक निकाला।
यहां से घायलों को एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल भेजा गया, जहां पर उनका उपचार चल रहा है। सूचना के बाद मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर प्रशासन के अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों के परिजनों, लोगों से बातचीत की। हादसे के बाद घायलों के परिजन और मृतक के परिजनों के अपनों की हालत देखकर आंसू से छलक पड़े। एसपी साक्षी वर्मा ने बताया कि नरोगी से भुंतर वापस आ रही बस के बशौणा नाले में गिरने से दो की मौत हो गई और छह घायल हुए हैं।


उधर, मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज कुल्लू जिला के त्रैहण मोड़ के समीप हुई बस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
मुख्यमंत्री ने कुल्लू के उपायुक्त से दूरभाष पर सम्पर्क कर राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी प्राप्त की और हादसे के प्रभावितों को अनुग्रह राशि तुरंत जारी करने के निर्देश भी दिए। घायलों को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को घायलों को समुचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री के निर्देश पर ज़िला प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रुपए एवं घायलों को 15-15 हजार रुपए की त्वरित राहत राशि प्रदान की गई है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की और दिवंगत आत्मा की शांति तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।