हिमाचल- क्षेत्रिय अस्पताल की नर्स से फार्मासिस्ट ने की छेड़छाड़ ddnewsportal.com

हिमाचल- क्षेत्रिय अस्पताल की नर्स से फार्मासिस्ट ने की छेड़छाड़ ddnewsportal.com
फाईल फोटो।

हिमाचल- क्षेत्रिय अस्पताल की नर्स से फार्मासिस्ट ने की छेड़छाड़ 

आरोप, हाथ पकड़कर जबरदस्ती लगाया गले, सोने का लिए कमरे में चलने को भी कहा, शिकायत पर मामला दर्ज। 

हिमाचल प्रदेश के एक क्षेत्रीय अस्पताल में नाइट ड्यूटी के दौरान नर्स के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। नर्स की शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। नर्स का आरोप है कि फार्मासिस्ट ने उसे पकड़कर जबरदस्ती गले लगाया और सोने के लिए अपने कमरे में चलने को कहा, जिसके बाद उसने किसी तरह खुद को उसके चंगुल से छुड़वाया। नर्स की शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
मामला बिलासपुर क्षेत्रिय अस्पताल का बताया जा रहा है। अस्पताल में कार्यरत झंडुत्ता क्षेत्र से सम्बंधित एक नर्स ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि 30 मई को वह नाइट ड्यूटी पर थी। रात करीब 2:30 बजे एक मरीज को चेक करने के बाद वह ड्यूटी रूम में चली गई थी। बगल के कमरे में 2 ट्रेनी नर्स भी थीं। इसी बीच एक फार्मासिस्ट उसके कमरे में आया और जबरदस्ती उसका हाथ पकड़ कर उसे गले से लगा लिया। फिर उसने नर्स को अपने साथ सोने के लिए कमरे में चलने को कहा। 


नर्स के मुताबिक, फार्मासिस्ट के मुंह से शराब की बदबू आ रही थी। फार्मासिस्ट के ऐसे व्यवहार से वह पूरी तरह से डर गई थी, जिसके बाद नर्स ने किसी तरह से उसके चंगुल से छूटकर खुद को कमरे में बंद कर लिया। वह दोनों ट्रेनी नर्सों के साथ सुबह 5:30 बजे तक कमरे में ही रही। वहीं, दिन के समय उसने एमएस ऑफिस में पूरी आपबीती सुनाई।
एमएस संजीव वर्मा ने बताया कि नर्स की शिकायत पर सेक्सुअल हरासमेंट कमेटी ने मामला दर्ज किया है। बयान भी कलमबद्ध किए गए हैं। कमेटी की रिपोर्ट आगामी कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य निदेशालय को भेज दी गई है। वहीं डीएसपी हेड क्वार्टर राजकुमार ने बताया कि नर्स की शिकायत के आधार पर महिला पुलिस स्टेशन में इस मामले की छानबीन की जा रही है।