HP Employees News: शिक्षकों की ट्रांसफर को लेकर बड़ा फैसला, 29 जुलाई तक करवा लो ये काम वरना... ddnewsportal.com

HP Employees News: शिक्षकों की ट्रांसफर को लेकर बड़ा फैसला, 29 जुलाई तक करवा लो ये काम वरना... ddnewsportal.com

HP Employees News: शिक्षकों की ट्रांसफर को लेकर बड़ा फैसला, 29 जुलाई तक करवा लो ये काम वरना...

हिमाचल प्रदेश में शिक्षकों के लिए विभाग ने बड़ा फैसला लिया है। इस निर्णय के बाद अब तबादलों के लिए न तो राजनेताओं की चलेगी और न ही मंत्रियों की इंटरफेयरेंस होगी। विशेष परिस्थितियों में सिर्फ सीएम ही इस मामले में निर्णय ले सकते है। 
राज्य के शिक्षा विभाग में 29 जुलाई के बाद शिक्षकों की ट्रांसफर पर रोक लगेगी। सरकार ने यह निर्णय इसलिए लिया है ताकि शैक्षणिक सत्र के बीच में शिक्षण कार्य प्रभावित न हो। इसे देखते हुए मानसून ब्रेक समाप्त होने के तुरंत बाद 29 जुलाई से शिक्षकों के तबादलों पर रोक लग जाएगी, जिस पर सख्ती से अमल होगा।

ऐसे में अब जेबीटी, टीजीटी, पीजीटी, डीपीई व अन्य शिक्षक शैक्षणिक सत्र के बीच में ट्रांसफर नहीं करवा पाएंगे। हालांकि विशेष परिस्थिति में मुख्यमंत्री तबादले करने के लिए अधिकृत होंगे। विभाग की मानें तो शैक्षणिक सत्र के बीच में ट्रांसफर होने से स्कूलों में छात्रों की पढ़ाई प्रभावित होती है। 
गौर हो कि समर वैकेशन स्कूलों में 28 जुलाई को मानसून ब्रेक समाप्त हो रही है। इस ब्रेक के बीच शिक्षक अपनी ट्रांसफर करवा सकेेंगे लेकिन मानसून ब्रेक समाप्त होने के बाद शिक्षा विभाग में उक्त प्रक्रिया पूरी तरह बंद हो जाएगी। इस दौरान शिक्षा विभाग को भी ट्रांसफर की फाइलें 29 जुलाई के बाद न भेजने को कहा है। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर का कहना है कि अब शैक्षणिक सत्र के बीच शिक्षकों की ट्रांसफर नहीं होगी। 29 जुलाई के बाद से शिक्षकों की ट्रांसफर पर रोक लगा दी जाएगी।