राजनैतिक: पूर्व बीडीसी मेंबर व जिला परिषद सदस्य के पति सहित पूर्व प्रधान ने छोड़ी पार्टी ddnewsportal.com

राजनैतिक: पूर्व बीडीसी मेंबर व जिला परिषद सदस्य के पति सहित पूर्व प्रधान ने छोड़ी पार्टी ddnewsportal.com

राजनैतिक: पाँवटा में चुनाव से पहले ही कांग्रेस की हालत हुई पतली

पूर्व बीडीसी मेंबर व जिला परिषद सदस्य के पति सहित पूर्व प्रधान ने छोड़ी पार्टी, टिकट के दावेदार भी है प्रचार से नदारद...

विधानसभा चुनाव से पूर्व ही पाॅंवटा साहिब में कांग्रेस की हालत पतली होती जा रही है। पहले कांग्रेस उम्मीदवार के साथ पूरे पांच साल तक साये की तरह साथ रहे भंगानी जोन अध्यक्ष प्रदीप चौहान का प्रचार से नदारद रहना कार्यकर्ताओं में चर्चा का विषय बना हुआ था कि अब दिग्गज कांग्रेसी भी पार्टी से किनारा करने लगे हैं। बीती रात कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व में बीडीसी के सदस्य रहे परविन्द्र सिंह बिट्टू और तीन बार के पंचायत प्रधान गोरखुवाला रमेश कुमार ने पार्टी को अलविदा कहकर आम आदमी पार्टी का पटका पहन लिया है। अंतर्कलह से जूझ रही पार्टी को यह बड़ा झटका माना जा रहा है। वहीं टिकट के दावेदार भी प्रचार से किनारा कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ रही है। 

दरअसल, गत दिनों मजदूर नेता और भंगानी जोन कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप चौहान के सुखविंद्र सिंह सुक्खू को सीएम का चेहरा घोषित किये जाने की हाइकमान से मांग ने पांवटा साहिब कांग्रेस में खलबली मचा दी है। क्योंकि यहां प्रतिभा सिंह समर्थक अधिक है। लोग समझ ही नही पा रहे है कि जो युवा नेता पांच वर्ष तक किरनेश जंग के साथ साये की तरह रहे और हर मोर्चे पर सरकार और उनके मंत्री के खिलाफ बयान देकर पार्टी को मजबूती प्रदान की, वह अचानक ऐसा कदम क्यों उठा गये। पाँवटा कांग्रेस अभी इस पत्र बम से उभरी भी नही थी कि अब एक और झटका पूर्व बीडीसी सदस्य और पूर्व पंचायत प्रधान के पार्टी छोड़ने पर लग गया। 

दरअसल, बीती रात आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मनीष ठाकुर का गोरखुवाला पंचायत में एक कार्यक्रम था। इस दौरान करीब आधा दर्जन कद्दावर नेता आप में शामिल हुए। आम आदमी पार्टी प्रत्याशी मनीष ठाकुर ने सभी का पार्टी में फूलमालाओं से स्वागत किया और आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के साथ-साथ पांवटा साहिब में भी कांग्रेस-भाजपा का कुनबा बिखर चुका है। जिस कारण इन दोनों पार्टी प्रत्याशियों को इस बार हार का सामना करना पड़ेगा। इस कार्यक्रम दौरान आम आदमी पार्टी में शामिल होने वालों में गोरखुवाला पंचायत के पूर्व प्रधान रमेश कुमार, BDC के पूर्व सदस्य परमिंदर सिंह बिट्टू, ट्रक यूनियन के पूर्व प्रधान देवेंद्र सिंह पप्पी, सरदार जीवन सिंह, गुलाम अकबर, अमरकोट पंचायत के पूर्व उपप्रधान यामीन आदि शामिल रहे।