कांग्रेस युवा नेता प्रदीप चौहान का ब्लाॅक अधिकारियों पर आरोप ddnewsportal.com

कांग्रेस युवा नेता प्रदीप चौहान का ब्लाॅक अधिकारियों पर आरोप  ddnewsportal.com
फाइल फोटो: प्रदीप चौहान, मजदूर नेता सिरमौर।

मोदी की रैली में भीड़ दिखाने को महिला समूहों पर दबाव

कांग्रेस युवा नेता प्रदीप चौहान का ब्लाॅक अधिकारियों पर आरोप, कहा ये...

कल बिलासपुर के लुहणू मैदान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा है। पूरे प्रदेश से लोग इस रैली को जुटेंगे है। पांवटा साहिब से भी कार्यकर्ता और महिलाएं इस रैली के लिए जा रहे हैं। लेकिन यदि कांग्रेस की मानें तो रैली में भीड़ दिखाने के लिए दबाव की राजनीति की जा रही है। पाँवटा साहिब में जारी प्रेस बयान में कांग्रेस यु आ नेता प्रदीप चौहान ने आरोप लगाए हैं कि मोदी की रैली में महिलाओं की भीड़ दिखाने के लिए सिरमौर जिले में भी ब्लॉक अधिकारी महिला समूह पर दबाव डाल रहे हैं। मजदूर नेता ने कहा कि अधिकारी नेताओं के दबाव पर काम कर रहे हैं जिसके चलते स्वयं सहायता समूह की महिलाओं पर दबाव बनाया जा रहा है कि मोदी की रैली में अधिक से अधिक महिलाएं पहुंचे।
प्रदीप चौहान ने बताया कि कई महिलाओं ने उनसे बातचीत कर

बताया कि त्योहारों का सीजन है, खेतों में मक्का की फसल पककर तैयार हो गई है। धान कटाई का कार्य शुरू होने वाला है। ऐसे में घरों के काम में महिलाएं व्यस्त है। जबकि अधिकारी इतना दबाव बना रहे हैं कि आयोजन में किसी भी हालत पर पहुंचना है। महिलाओं ने बताया कि घर के परिवार के सभी सदस्य आयोजन में जाने के लिए मना कर रहे हैं लेकिन अधिकारी आयोजन में पहुंचने का दबाव बुला रहे हैं अन्यथा जो महिलाओं को रोजगार मिल रहा है उसे बाहर निकाला जाएगा इस तरह से महिलाओं को परेशान किया जा रहा है। 
सरकार और अधिकारी ऐसी घिनौनी हरकत करना छोड़ दें। बातें तो महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की भी की जा रही है लेकिन धरातल पर आत्मनिर्भर नहीं बल्कि महिलाओं का शोषण किया जा रहा है।