पांवटा की गर्मी और 24 घंटे का ब्लैक आउट- ddnewsportal.com

पांवटा की गर्मी और 24 घंटे का ब्लैक आउट- ddnewsportal.com

पांवटा की गर्मी और 24 घंटे का ब्लैक आउट

पूरी रात छतों पर घूमते रहे लोग, बैंक काॅलोनी और संत काॅलोनी मे आज सुबह बहाल हुई विद्युत आपूर्ति, लोग बोले; ऊर्जा मंत्री जी व्यवस्था सुधारो।

पांवटा साहिब की कुछ काॅलोनियों मे 24 घंटों तक ब्लैक आउट है। आप समझ सकते है कि पांवटा देन की इतनी भारी गर्मी मे लंबे समय तक बिजली न होने के कारण जनता का क्या हाल हुआ होगा। शमशेरपूर मे काॅलोनियों के लिए जिस ट्रांसफार्मर से सप्लाई है, रात को उसकी केबल ब्लास्ट हो गई। दरअसल, शनिवार को विद्युत बोर्ड ने मुरम्मत कार्य के चलते शट डाउन लिया था। पूरे दिन गर्मी मे रहे लोगों को उम्मीद थी कि शाम को लाईट आएगी तो रात को सुकून से कटेगी लेकिन ऐसा न हुआ। शाम को जैसे ही लाईट छोड़ी गई तो कुछ देर बाद ही बिजली फिर चली गई। बताया गया कि पांच छह काॅलोनियों मे एकदम से ज्यादा लोड़ के कारण दिक्कत आई। रात 12 बजे तक आदर्श काॅलोनी, दुर्गा काॅलोनी और यमुना विहार काॅलोनी की लाईट तो दुरूस्त कर दी गई  लेकिन बैंक काॅलोनी और संत काॅलोनी मे बिजली आपूर्ति बहाल नही हुई। उधर, संत कॉलोनी और बैंक काॅलोनी के लोंगो ने कहा कि वह पूरी रात जाग कर काटने को मजबूर हुए है क्योंकि बिजली ना होने के कारण गर्मी से लोगों की हालत बहुत खस्ता है। जब विद्युत विभाग की सहायता /शिकायत कक्ष में लोग पहुंचते रहे तो वहां पर लोगों को सहायता कक्ष में व मेन गेट में ताले लगे हुए थे जिस कारण रात कॉलोनी के लोगों को जाग कर व सड़कों पर घूम कर काटने को मजबूर हुए हैं। अधिकारियों व कर्मचारियों को फोन करने पर या तो स्विच ऑफ आया या फोन उठाया ही

नहीं है। जब ऊर्जा मंत्री के गृह क्षेत्र में बिजली के यह हालात है तो अन्य क्षेत्र में क्या होगा। पिछले कल भी विद्युत विभाग द्वारा सुबह 9:00 बजे से लेकर श्याम 8:00 बजे तक बिजली बंद रही। रात 8:00 बजे लोगों को बिजली उपलब्ध हुई है परंतु पांवटा साहिब के संत कॉलोनी में फिर से रात करीब 12.00 बजे बिजली चली गई थी । जब लोग विद्युत शिकायत सहायता कक्ष में पहुंचे तो वहां पर ताले लटके हुए थे। मेन गेट भी बंद कर दिया था। जिस कारण सन्त कॉलोनी के लोगों में विद्युत विभाग के प्रति भारी रोष पाया जा रहा हैं। वहीं, बोर्ड के जेई अमित कुमार ने बताया कि रात करीब बारह बजे तक उनके पास मौजूद मात्र दो कर्मचारियों ने चार काॅलोनी मे तो विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी। लेकिन बैंक काॅलोनी और संत काॅलोनी मे जिस ट्रांसफार्मर से सप्लाई है उसकी केबल ब्लास्ट हो गई थी। जिसे सुबह दुरूस्त कर विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी गई है।