Himachal News: सर्द रातों में सक्रिय होने लगे चोर, एक रात में निशाने पर चार मंदिर ddnewsportal.com

Himachal News: सर्द रातों में सक्रिय होने लगे चोर, एक रात में निशाने पर चार मंदिर ddnewsportal.com

Himachal News: सर्द रातों में सक्रिय होने लगे चोर, एक रात में निशाने पर चार मंदिर

हिमाचल प्रदेश में जैसे जैसे सर्दी बढ़ने लगी है ऊँचाई वाले इलाक़ों में चोर गिरोह सक्रिय होने लगा है। इन चोरों के निशाने पर धार्मिक स्थल आ रहे हैं। शिमला जिले में चार मंदिरों में चोरी की घटना इसका बड़ा उदाहरण है। शिमला जिले में एक ही रात में चोरों ने ठियोग में 3 और रोहड़ू में एक मंदिर को निशाना बनाया है। जिससे धर्म प्रेमी आहत है। 


मिली जानकारी के मुताबिक जिले के 4 मंदिरों से लाखों रुपए के सोने-चांदी के गहने और नकदी चोरी हो गए। ठियोग में क्यारूट के 3 मंदिरों में शातिरों ने एक की रात में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जबकि रोहड़ू में भी चोरों ने ताला तोड़कर यहां से सामान चुराया है। रोहड़ू और ठियोग पुलिस थाने में चोरी के मामले दर्ज कर संदिग्धों से पूछताछ शुरू कर दी है और आसपास की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।
पुलिस थाना ठियोग के तहत मंदिर समिति के प्रधान ललित शर्मा निवासी गांव कोट क्यारटू डाकघर लाफूघाटी तहसील ठियोग ने बताया कि क्यारटू में अढ़ाई से 3 किलोमीटर दायरे के भीतर 3 मंदिरों में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। इन मंदिरों में दक्षिण मंदिर कोर्ट, देवी मंदिर थानाधार और देवी मंदिर कामाख्या नाल शामिल हैं जहां से चोर 15000 रुपए की नकदी, चांदी के छत्र, 2 सोने के सिक्के,  दक्षिण मंदिर में देवी के नाक का बालू और सोने की तार आदि चुरा ले गए हैं।
वहीं, पुलिस थाना रोहड़ू के तहत काशेनी गांव में देवता मंदिर महासू के पुजारी सुरेंद्र शर्मा पुत्र गीताराम निवासी गांव बटाड़ा, डाकघर पुजारली नंबर-3, तहसील रोहड़ू ने बताया कि वह मंदिर में आए तो उन्होंने मंदिर के ऊपर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ पाया। यहां किसी अज्ञात व्यक्ति ने मंदिर के ताले तोड़ दिए और सोने और चांदी के आभूषण जिसमें 4 मोहरें चांदी, 2 चांदी की छड़ें, एक छड़ी सोना और चांदी आदि चुरा लिया है। 
उधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिमला सुनील नेगी ने कहा कि रोहड़ू व ठियोग थाना पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है, जिसमें संदिग्ध गतिविधियां भी नजर आ रही हैं। जल्द ही पुलिस चोरी के इन मामलों में आरोपियों को सलाखों के पीछे डालेगी।