जब बाढ़ के पानी के बीच फंस गई सैंकड़ों छात्राएं ddnewsportal.com

जब बाढ़ के पानी के बीच फंस गई सैंकड़ों छात्राएं  ddnewsportal.com

जब बाढ़ के पानी के बीच फंस गई सैंकड़ों छात्राएं

हिमाचल के इस जिलें मे बारिश ने मचाया कहर, जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान 900 छात्राएं और 250 अध्यापक फंसे, जानियें फिर क्या हुआ...

हिमाचल प्रदेश में मॉनसून की बारिश कहर बनकर टूटी है। मंडी जिला में इसका कहर सबसे अधिक देखने को मिला है। यहां जान-माल का भारी नुकसान सामने आया है। एक परिवार तो मलबे तले ही दफन हो गया। जिससे सभी 8 सदस्यों की दुखद मौत हो गई। चारों तरह हाहाकार मचा है। ऐसे में जिले के गागल स्कूल में चल रही छात्राओं की जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित हो गई। स्कूल परिसर में पानी भर गया। छात्राओं को छत पर पहुंचाकर सुरक्षित किया गया। इसमें करीब 900 छात्राएं और 250 टीचर फंसे रहे। कई छात्र-छात्राओं को सुरक्षित जगहों पर ठहराया गया है।
जानकारी के मुताबिक गागल स्कूल में चल रही जिला स्तरीय

खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने आई छात्राओं की सांसें उस वक्त अटक गईं जब स्कूल परिसर में बाढ़ का पानी घुस गया। बाढ़ के पानी से स्कूल परिसर लबालब भर गया। बाद में कड़ी मशक्कत के बाद छात्राओं को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

दरअसल, स्कूल में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन चल रहा था, जिसमें जिला भर के स्कूलों से आई 900 छात्राएं और 250 अध्यापक भाग ले रहे थे। शनिवार को इसका समापन होना था। लेकिन समापन से पहले ही बीती रात से जिला भर में भारी बारिश का दौर चल रहा था। ऐसे में गागल खड्ड में भी पानी का जलस्तर बढ़ गया और बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। भारी बारिश होने के कारण खड्ड का सारा पानी लोगों के खेतों और स्कूल के मैदान सहित धरातल में भर गया। प्रबंधन द्वारा छात्राओं को सुरक्षित करने के लिए इन्हें स्कूल में बने एक भवन की ऊपरी मंजिल पर ले जाया गया। गागल स्कूल के प्रधानाचार्य रमेश कुमार ने बताया कि मूसलाधार बारिश होने से सब अस्त-व्यस्त हो गया। बच्चों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। उसके बाद बारिश थमने पर खेलकूद प्रतियोगिता का समापन किया गया।