Paonta Sahib: वरिष्ठ नागरिक परिषद की बैठक, हिमकेयर सहित शहर के कईं मुद्दों पर चर्चा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: वरिष्ठ नागरिक परिषद की बैठक, हिमकेयर सहित शहर के कईं मुद्दों पर चर्चा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: वरिष्ठ नागरिक परिषद की बैठक, हिमकेयर सहित शहर के कईं मुद्दों पर चर्चा 

वरिष्ठ नागरिक परिषद पॉवटा साहिब की मासिक बैठक राजेन्द्र कुमार शर्मा अधिवक्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में कईं विषयों पर चर्चा हुई। बैठक में कुलवंत सिंह चौधरी एन डी सरीन तथा राकेश कुमार बंसल को उनके जन्म दिन पर शुभकामनायें व्यक्त की गई। बैठक में के एस नेगी की धर्मपत्नी के स्वर्गवास पर शोक प्रकट किया गया।
हिमाचल प्रदेश के कल्लू और मंडी तथा अन्य जिलों में प्राकृतिक आपदा के कारण हुए जान माल के नुकसान पर भी दुख प्रकट किया गया। प्रदेश में सरकार के हिम केयर योजना बंद करने पर रोष प्रकट किया गया तथा उसे दोबारा शुरू करने के लिए सरकार से अनुरोध किया गया।
नगर पालिका पाँवटा साहिब को तथा एसडीएम साहिब पाँवटा साहिब को शहर के विभिन्न वार्डों में जल भराव की अति संवेदनशील स्थिति से अवगत कराया जिससे आम नागरिकों की
दिनचर्या बाधित हो रही है तथा उनसे निवेदन किया गया कि इस समस्या का शीघ्र ही निपटारा किया जाए। शहर में आवारा गोवंश कुत्तों तथा बंदरों के संबंध में बार-बार निवेदन करने के उपरांत भी वन विभाग तथा नगर पालिका द्वारा उचित कदम न उठाने पर भी रोष व्यक्त किया गया।
पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट के मेडल से वंचित रहने पर दुख प्रकट किया गया।
नगर पालिका अध्यक्ष को एक पत्र लिखकर निवेदन किया कि शहर के हर वार्ड में एक पार्क की निर्माण पट्टीका लगी थी, कृपया पार्को का शीघ्र निर्माण कराया जाए ताकि आम जनमानस को लाभ प्राप्त हो सके।
जलशक्ति विभाग से यह निवेदन भी किया कि कई वार्डों में सीवरेज लाईन/ टैंक में लीकेज होने के कारण गंदगी गलियों में बह रही है इसे शीघ्र ठीक कराया जाए।

आईपीएस विभाग से निवेदन किया गया कि वह रामपुरघाट, देवीनगर, शुभ खेड़ा नहर जो कि मशरूम फैक्ट्री से लेकर तारूवाला तक खुली हुई जिस में नालियों का गंदा पानी गिर रहा है को ढका जाए। अरविंद बंसल को सर्वसम्मति से नया सेक्रेट्री फाइनेंस नियुक्त किया गया। बैठक में बद्रीपुर चौक में एक शौचालय की व्यवस्था के लिए नगर पालिका से अनुरोध किया गया जिससे कि लोगों को गलियों में लघु शंका करने की समस्या से छुटकारा दिलाया जाए। महिलाओं के लिए विशेष तौर पर शौचालय की व्यवस्था न होने पर अत्यंत कठिनाई का सामना करना पड़ता है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि आईपीएस विभाग से शहर की सीवरेज व्यवस्था की वर्तमान स्थिती के विषय में सुचना प्राप्त की जाए तथा उनसे अनुरोध किया जाए कि इसे शीघ्र से शीघ्र पूरा किया जाए।
बैठक मे टी सी गुप्ता, चौधरी कुलवंत सिंह, जी डी शर्मा, डी आर भारद्वाज, अरविंद बंसल, कैप्टन पीसी भंडारी, गुरदियाल सैनी, त्रिलोकी नाथ सिंह और पीएल शर्मा, अर्जुन खुराना, गुरमीत सिंह, केशव शर्मा, हर शरण शर्मा, कपिल, चतर सिंह, गुरदयाल सिंह सैनी कैप्टन जगत सिंह और अमरजीत सिंह, वी पी चौधरी, जसवीर सिंह साहनी, एन डी सरीन आदि उपस्थित हुए।