गिरिपार क्षेत्र की जनता के साथ सरकार का सौतेला व्यवहार जारी- चौहान ddnewsportal.com

गिरिपार क्षेत्र की जनता के साथ सरकार का सौतेला व्यवहार जारी- चौहान   ddnewsportal.com
फोटो: प्रदीप चौहान, कांग्रेस नेता पांवटा साहिब।

गिरिपार क्षेत्र की जनता के साथ सरकार का सौतेला व्यवहार जारी

कांग्रेस युवा नेता प्रदीप चौहान ने लगाये आरोप, दशकों पुराना राजपूर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आज भी मूलभूत सुवविधाओं को तरसा।

हिमाचल की भाजपा सरकार और उनके नुमाईंदे अपने चुनिन्दा स्थानों को विकसित करने में लगे हुए है, जबकि ऐसे स्थानों की अनदेखी की जा रही है जहां पर जनता को लाभ मिलना था। पांवटा विधानसभा क्षेत्र के गिरिपार क्षेत्र की जनता के साथ भी ऐसा ही कुछ सौतेला व्यवहार हो रहा है। यह आरोप कांग्रेस के युवा नेता प्रदीप चौहान ने सरकार और ऊर्जा मंत्री पर लगाए है।

जारी प्रेस बयान में भगानी जॉन अध्यक्ष व युवा कांग्रेस नेता प्रदीप चौहान ने कहा कि पिछले 4 वर्षों से राजपुरा स्वास्थ्य खंड में न तो डॉक्टर की तैनाती हुई है और ना ही बिल्डिंग बनाई गई है। जिसके चलते यहां के दर्जनों गांव के लोगों को आज भी उत्तराखंड के विकासनगर या पांवटा साहिब उपचार करवाने को जाना पड़ता है। ऊर्जा मंत्री आंज भोज की जनता के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं।
प्रदीप चौहान भंगानी कांग्रेस जॉन अध्यक्ष ने बताया कि राजपुरा स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग जर्जर हालत में है। यहां पर सुविधाओं का अभाव है और जर्जर भवन बड़े हादसे को न्योता दे रही है।

लोग उपचार कराने से भी डरते हैं कि ना जाने कब यहां पर बिल्डिंग गिर जाए और अनहोनी हो जाए। चौहान ने बताया कि 20 अगस्त को प्रदेश के मुखिया सीएम जयराम ठाकुर एक दिवसीय दौरे पर पांवटा साहिब आ रहे हैं, उन्होंने गुहार लगाई है कि राजपूर स्वास्थ्य केंद्र की ओर भी ध्यान दिया जाए ताकि यहां के दर्जनों गांव के लोगों को जो पिछले 4 वर्षों से परेशानियां झेलनी पड़ रही है उसका समाधान हो सके। प्रदीप चौहान ने स्पष्ट तौर पर कहा कि ऊर्जा मंत्री अपने चहेते को फायदा पहुंचा रहे हैं। इसके अलावा आंज भोज के लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। यहां के स्वास्थ्य सुविधाएं ठप के बराबर है। सड़कों के बुरे हाल है, बिजली के तो इतने बुरे हाल है कि लोगों को यह समझ नहीं आ रहा है कि बिजली कब आ रही है और कब जा रही है।