सरकारी कर्मचारियों की सुरक्षा करने में भी नाकाम हुई भाजपा सरकार- मनीष ddnewsportal.com

सरकारी कर्मचारियों की सुरक्षा करने में भी नाकाम हुई भाजपा सरकार- मनीष ddnewsportal.com

सरकारी कर्मचारियों की सुरक्षा करने में भी नाकाम हुई भाजपा सरकार

आप प्रवक्ता मनीष ठाकुर बोले; कर्मियों की सुरक्षा से लगातार खिलवाड़ नही होगा बर्दाश्त, खनन माफिया को बढ़ावा देने के पीछे कहीं बड़े नेताओं का हाथ तो नहीं...

पांवटा साहिब में सरकारी कर्मियों पर खनन माफिया के हमले को लेकर आम आदमी पार्टी ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। जारी प्रेस बयान में आप प्रदेश प्रवक्ता मनीष ठाकुर ने कहा कि पांवटा साहिब में काफी समय से खनन माफिया द्वारा सरकारी कर्मचारियों पर लगातार हमले किए जा रहे है। कभी माइनिंग गार्ड को ट्रक से कुचलकर मारा जाता है और कभी माइनिंग इंस्पेक्टर, फॉरेस्ट गार्ड और पुलिस कर्मी पर हमला किया जाता है। जो की सरासर गलत है और इस तरह से भविष्य में सरकारी कर्मचारी कैसे अपनी ड्यूटी करेगा और आज ऐसी हालत के कारण क्षेत्र में डर और भय का माहौल पैदा हो रहा है इसके लिए कौन जिमेवार है। वर्तमान सरकार पूर्ण रूप से सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनहीन बनकर रह गई है। रोज रोज इस तरह के हमले होना कहीं न कहीं किसी मिलीभगत की ओर इशारा करती है। स्थानीय मंत्री होने के बावजूद भी ऐसे मामलों में कोई सख्त कारवाही नहीं हो रही है जो कि कहीं न कहीं बड़े नेताओं की मिलीभगत की ओर इशारा कर रही है।

अपराधियों के हौसलें इतने बुलंद हो रहे है की पहले दिन फॉरेस्ट गार्ड पर हमला होता है और दूसरे दिन माइनिंग गार्ड और पुलिस कर्मियों पर हमला होता है।एक तरफ सरकार खनन के माध्यम से राजस्व जुटाने में लगी है और दूसरी तरफ सरकारी कर्मचारियों की सुरक्षा की बिल्कुल भी चिंता नहीं कर रही है।सरकार को फॉरेस्ट विभाग और खनन विभाग के कर्मचारियों को सुरक्षा की दृष्टि से प्रशिक्षित किया जाना चाहिए और इन्हे अपनी सुरक्षा के लिए हथियार भी मुहैया करवाए जाने चाहिए।
उन्होंने कहा कि कर्मचारी किसी भी सरकार की रीढ़ होती है और आज वही

कर्मचारी सुरक्षित नहीं है तो प्रदेश की जनता किस तरह से अपने आपको सुरक्षित महसूस करेगी। इस सरकार का हालत ये है की कोई भी विधानसभा के बाहर खालिस्तानी झंडे लगाकर चला जाता है और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करके पुलिस भर्ती के पेपर लीक हो जाते है तो लगातार इस तरह के मामले आने से स्पष्ट है की ये सरकार सुरक्षा मुहैया करवाने में बिल्कुल नाकाम साबित हुई है।अब इस सरकार जन को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए।