शिलाई: दबे पांव आई मौत लील गई परिवार ddnewsportal.com

शिलाई: दबे पांव आई मौत लील गई परिवार ddnewsportal.com

शिलाई: दबे पांव आई मौत लील गई परिवार

रोनहाट के रास्त पंचायत में भूस्खलन से मकान दबने से बच्चों सहित पांच की दर्दनाक मौत से इलाके में शोक, राहत कार्य जारी।

उन मासूमों को तो पता भी नही था कि ये उनकी आखिरी रात होगी। वो नही जानते थे कि वो रात को सोयेंगे तो लेकिन सुबह वह कभी नही देख पाएंगे। बात शिलाई विधानसभा के रोनहाट पंचायत मेअं हुए दर्दनाक हादसे की हो रही है। यहां बारिश एक परिवार पर कहर बनकर इस कदर टूटी कि परिवार ही बिखर गया। हादसे में जहां एक मां और उसची तीन बेटियों की मौत हुई वहीं अपने मामा के यहां आई एक लड़की भी असमय मौत की आगौश मे सो गई। 

दरअसल, रास्त पंचायत के खिजवाड़ी गांव की बस्ती में प्रदीप कुमार का परिवार लकड़ी के मकान में सोया हुआ था। रात भारी बारिश से जहां पहाड़ी से मलबा और पानी इस कदर आया कि घर को तिनके की तरह तोड़कर मलबे तले दफन कर गया। सुबह जब वहां से ग्रामीण गुजरा तो ही हादसे का पता चला लेकिन तब तक पांच जानें हमेशा के लिए दफन हो चुकी थी। हादसे में एकमात्र घर का मुखिया प्रदीप कुमार घायलावस्था में मिला। स्थानीय ग्रामीणों ने एकत्रित होकर मलबा हटाना शुरू किया तो दिल दहला देने वाले मंजर से हर कोई दहल गया। प्रशासन और पुलिस की मोजूदगी में शवों को बाहर निकाला गया। 


डीएसपी पाँवटा साहिब बीर बहादुर ने बताया कि रास्त पंचायत के खिजवाड़ी गांव में भारी बारिश के कारण प्रदीप पुत्र सलिग राम का पूरा परिवार जिसमें 6 सदस्य थे जिन में से 5 की मौके पर ही मौत हो गई है। मृतकों में ममता पत्नी प्रदीप कुमार, इशिता पुत्री प्रदीप कुमार आयु 8 वर्ष, ऐरंग पुत्री प्रदीप कुमार आयु 2 वर्ष, अकांशिका पुत्री प्रदीप कुमार और भांजी अलीशा पुत्री तुसली राम निवासी गांव हलांह शामिल है।
इनमे से प्रदीप पुत्र सलीग राम की हालत स्थिर है। इनको उपचार हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रोनहाट ले गए है। मौके पर स्थानीय प्रधान डी. आर. अजटा तथा रोनहाट चौकी पुलिस एवम् स्थानीय प्रशासन राहत कार्य हेतु पहुंच गए है।
मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है।