ऐसा क्या खाया कि एक नाबालिग की मौत तो दूसरी गंभीर ddnewsportal.com

ऐसा क्या खाया कि एक नाबालिग की मौत तो दूसरी गंभीर ddnewsportal.com

ऐसा क्या खाया कि एक नाबालिग की मौत तो दूसरी गंभीर 

हिमाचल प्रदेश में सामने आया सनसनीखेज मामला, परिजनों का आरोप; खिलाया जहरीला प्रसाद...

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में दो किशोरियों के जहरीले पदार्थ के सेवन का मामला सामने आया है, जिनमें से 16 साल की एक युवती की मौत हो गई है। जबकि दूसरी युवती को नाजुक हालत में पीजीआई रेफर कर दिया गया है। मृतक किशोरी के परिजनों का आरोप है कि इन दोनों बच्चियों को किसी अज्ञात गाड़ी सवार दंपति ने प्रसाद दिया था, जिसे खाने के बाद इन दोनों की हालत बिगड़ गई। इसी के चलते 16 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई, जबकि करीब 8 वर्षीय दूसरी बच्ची गंभीर हालत में पीजीआई रेफर कर दी गई है। हालांकि पुलिस इन दावों की भी जांच कर रही है। लेकिन परिजनों के आरोप के बाद पुलिस हरकत में आ गई है और युवतियों को प्रसाद जैसी चीज देने

वाले दंपति की तलाश के लिए क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज भी खंगालना शुरू कर दिया है। वहीं, दूसरी तरफ मृतक युवती का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है और पुलिस द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर आसपास के लोगों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं। 
मिली जानकारी के मुताबिक जिला मुख्यालय से सटे लालसिंगी गांव में रह रहे प्रवासी परिवारों स जुड़ा यह मामला है। परिजनों का कहना है कि उनकी बेटियां दुकान से सामान लाने के लिए निकली थी। सड़क पर पहुंचते ही गाड़ी में सवार एक दंपति उन्हें मिला और प्रसाद कहकर उन्हें कुछ खाने के लिए दिया। दोनों बच्चियों ने प्रसाद खाया और सामान लेकर वापस अपनी झुग्गी झोपड़ी भी पहुंची, लेकिन वापस पहुंचते ही उनकी हालत खराब हो गई, जिसके बाद परिजनों और उन्हें अस्पताल लेकर गए। अस्पताल में उनके जहरीला पदार्थ निगलने की बात सामने आई, जिसके चलते उन्हें फौरन पीजीआई रेफर किया गया। लेकिन पीजीआई ले जाते समय दोनों में से एक 16 साल की रेनू ने दम तोड़ दिया। गोर हो कि जिले एक सप्ताह पहले ही दो सगी बहनों द्वारा जहरीला पदार्थ निगलने का मामला सामने आया था और अब यह घटना हुई है जिससे परिजन सहमे हुए है। 
उधर, एडिशनल एसपी प्रवीण कुमार धीमान ने कहा कि पुलिस मामले की जांच में जुटी है। किशोरियों के परिजनों के बयान के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। गाड़ी सवार दंपति की तलाश के लिए शहर के सीसीटीवी फुटेज की मदद भी ली जा रही है।