Himachal News: शिमला माल रोड़ को लिफ्ट की सवारी हुई महंगी  ddnewsportal.com

Himachal News: शिमला माल रोड़ को लिफ्ट की सवारी हुई महंगी  ddnewsportal.com

Himachal News: शिमला माल रोड़ को लिफ्ट की सवारी हुई महंगी 

10 वर्ष बाद दुगुने हुए टिकट के दाम, छूट लेकिन बुजुर्गों के लिए नहीं...

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में माल रोड़ को जाने वाली लिफ्ट की सवारी अब महंगी पड़ेगी। पर्यटन विकास निगम ने राजधानी शिमला के कार्ट रोड से माल रोड जाने वाली लिफ्ट की टिकट के दाम बढ़ा दिए हैं। अब लिफ्ट से आने और जाने वालों को 10 की जगह अब 20 रुपये चुकाने होंगे। शुक्रवार से नई दरें लागू कर दी गईं हैं। इससे पहले 2013 में टिकट के दाम बढ़ाए गए थे। 2019 में टिकट के दामों में बढ़ोतरी प्रस्तावित थी लेकिन कोरोना काल के चलते दाम नहीं बढ़ाए गए थे।


लिफ्ट का नियमित इस्तेमाल करने वालों को छूट का ऐलान भी किया गया है। दोनों ओर का मासिक पास बनाने पर 25 फीसदी, साल का एकमुश्त पास बनाने पर 30 फीसदी छूट मिलेगी। नई दरों में बुजुर्गों के लिए कोई छूट नहीं दी गई है।
पर्यटन विकास निगम उप महाप्रबंधक (विपणन) धीरज बाली ने बताया कि लिफ्ट की टिकट दरें करीब 10 साल के बाद बढ़ाई गई हैं। दरों में बढ़ोतरी 4 साल पहले प्रस्तावित थी जो कोरोना काल के चलते टाल दी गई थी। टिकट का मूल्य 10 से बढ़ाकर 20 रुपये सभी वर्गों के लिए किया गया है। स्थानीय लोगों के लिए मासिक पास पर 25 फीसदी और वार्षिक पास पर 30 फीसदी छूट देने का फैसला किया गया है।