Himachal News: राजधानी के एक रेस्तरां में धमाके में एक की मौत ddnewsportal.com

Himachal News: राजधानी के एक रेस्तरां में धमाके में एक की मौत ddnewsportal.com

Himachal News: राजधानी के एक रेस्तरां में धमाके में एक की मौत 

11 अन्य घायल, मामले की हर एंगल से की जा रही जांच, फोरेंसिक टीम ने उठाए सैंपल 

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला मंगलवार शाम को एक धमाकेसे दहल गई। मुख्य बाजार के एक रेस्तरां में हुए इस धमाके से अफरा-तफरी मच गई। इस धमाके में एक की मौत और लगभग 11 लोग घायल हुए है। मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है। 


जानकारी के मुताबिक शहर के मिडल बाजार में शिवमंदिर के समीप हिमाचली रसोई रेस्तरां के भीतर मंगलवार शाम अचानक हुए इस धमाके में मिडल बाजार के एक काराेबारी अवनीश सूद की मौत हो गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए हैं। अविनाश शिवमंदिर में माथा टेकने आए थे, तभी धमाके की चपेट में आ गए। रेस्तरां का दरवाजा टूटकर जोर से कारोबारी के साथ टकराया था। धमाका इतना जोरदार था कि रेस्तरां समेत बाहर मिडल बाजार से गुजर रहे लोग और साथ लगती दुकानों में बैठे कारोबारी भी चपेट में आ गए। धमाका कैसे हुआ, इसका पता नहीं चल पाया है। धमाके से मिडल बाजार और मालरोड समेत 25 से ज्यादा दुकानों और घरों के शीशे चटक गए।
धमाके की आवाज सुनते ही मिडल बाजार में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। लोगों ने दमकल टीम के साथ मौके पर पहुंचकर घायलों को मालरोड तक पहुंचाया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मिडल बाजार में कई लोग घायल पड़े थे। इन्हें पुलिस वाहनों और एंबुलेंस से आईजीएमसी अस्पताल शिमला ले जाया गया। धमाके से रेस्तरां का लेंटर तक टूट गया। इसकी आवाज सुनते ही आसपास की दुकानों में बैठे कारोबारी और सेल्समैन किसी तरह बाहर की ओर भागे। मालरोड पर घूम रहे लोग और सैलानी भी सहम गए। स्थानीय कारोबारियों के मुताबिक मंगलवार को यह रेस्तरां बंद रहता है।


घटना के बाद रेस्तरां और आसपास की किराना, ज्वैलर्स, होटल, ढाबा समेत अन्य क्षतिग्रस्त दुकानों के भीतर से सामान बाहर निकाला गया। उधर, जिस रेस्तरां में यह धमाका हुआ, उसमें कुछ सिलिंडर भी थे। दमकल टीम के मुताबिक सिलिंडर नहीं फटे हैं। यह धमाका कैसे हुआ, इसका पता नहीं चला है। सूचना के बाद फोंरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। अब जांच रिपोर्ट आने के बाद ही धमाके के कारणों का पता लग सकेगा। धमाके के बाद पुलिस ने मिडल बाजार को सील कर दिया। साथ ही मालरोड पर भी एकतरफा आवाजाही की गई। मौके पर मौजूद पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी ने कहा कि जिस समय यह धमाका हुआ, उस समय वह खुद मालरोड पर मौजूद थे। यह धमाका कैसे और किन कारणों से हुआ, इसकी जांच चल रही है।