Sirmour: यहां ऐसे छापे जा रहे था नकली नोट... ddnewsportal.com

Sirmour: यहां ऐसे छापे जा रहे था नकली नोट... ddnewsportal.com
Demo Pic

Sirmour: यहां ऐसे छापे जा रहे था नकली नोट...

पुलिस ने किया भंडाफोड़, दबिश देकर बरामद की छपाई की सामग्री, जानिए, कैसे आया शिकंजे में...

जिला सिरमौर में नकली नोट छापने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। 

मामला नाहन के कुंदन का बाग का बताया जा रहा है। जहां अवैध रूप से नकली नोट छापने के मामले का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के घर में दबिश देकर नकली नोट छापने के लिए प्रयोग किए जा रहे लैपटॉप, प्रिंटर व अन्य सामग्री कब्जे में ली है। एसपी रमन मीणा ने आरोपी को दबोचे जाने की

पुष्टि की है। वहीं अदालत ने आरोपी को 28 जनवरी तक पुलिस रिमांड में रखने के आदेश दिए हैं। आरोपी की पहचान शाहीन अंसारी पुत्र स्व. मोहम्मद इकबाल निवासी मकान नंबर 314 कुन्दन का बाग नाहन के रूप में की गई है। पुलिस इस जांच में जुटी है कि आरोपी ने मार्किट में कितने नकली नोटों का प्रयोग किया है तथा इस धंधे में आरापी के साथ अन्य कौन लोग शामिल हैं।

ऐसे फंसा आरोपी- 

एसपी के मुताबिक आरोपी को कालाअंब पुलिस ने सुशील कुमार पुत्र हरबन्स लाल निवासी गांव व डाकघर खाना रसुलपुर तहसील बिलासपुर जिला यमुनानगर हरियाणा की शिकायत पर दबोचा है। वह मैन चौक कालाअंब में दुकान करता है। उसने बताया कि बीते दिन शाम करीब 8 बजे वह अपनी दुकान में मौजूद था तो उससे एक व्यक्ति सिगरेट का पैकेट खरीदने आया और उसे 70 रुपए दिए, जिसमें एक 50 और एक 20 रुपए का नोट था। जब उसने नोटों को चैक किया तो 50 रुपए का नोट जाली लगा। उक्त व्यक्ति ने पहले भी इसी प्रकार के 50 रुपए के 3 नोट उसे दे रखे थे। दुकानदार ने इस बारे अपने पड़ोस के दुकानदारों सुशान्त और भुपेन्द्र सैणी को भी बता रखा था। बुधवार को जब आरोपी उसकी दुकान पर आया तो तीनों ने उसे काबू कर लिया।