तय हो गया सिरमौर मे दुकानें खुलने का समय- ddnewsportal.com

तय हो गया सिरमौर मे दुकानें खुलने का समय- ddnewsportal.com

तय हो गया सिरमौर मे दुकानें खुलने का समय

कल से तीन घंटों मे खुलेगी सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की शाॅप, बाकी बंद। आदेश जानने को पढें पूरी खबर....

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते सरकार ने 10 मई से बंदिशें कड़ी कर दी है। ये कडाई फिलहाल आगामी 17 मई तक है। इसके तहत सबसे बड़ा निर्णय बाजारों को खोलने को लेकर रहा कि अब 10 मई से बाजार खुलने का समय सिर्फ तीन घंटे ही रहेगा। इसके लिए समय का निर्धारण संबंधित जिला के डीएम पर छोड़ा गया था। इसी कड़ी मे सिरमौर जिला के जिलाधीश डाॅ आर के परूथी ने भी सोमवार से दुकानों के खुलने की समय सारिणी जारी कर दी है। अब जिला सिरमौर मे आवश्यक वस्तुओं की दुकाने 10 मई से सुबह 08 बजे से 11 बजे तक ही खुली रहेगी। बाकी की दुकाने बंद रहेगी। इन आवश्यक वस्तुओं मे राशन सहित फल, सब्जियां, दूध, ब्रेड, अंडा, मीट और मछली, पशु चारा, कृषि व बागवानी संबंधी दवा और बीज आदि की दुकाने शामिल है। इसके अतिरिक्त एनएच पर वाहन रिपेयरिंग की

दुकाने भी इन तीन घंटे खुल सकती है लेकिन शहरी या ग्रामीण इलाकों मे नही खुलेगी। एनएच पर ढाबे और होटल पर्यटन विभाग की एसओपी के तहत खुलेंगे। लेकिन शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में सिर्फ टेक अवे सर्विस दी जा सकेगी हैं। यहां होटल ढाबे मे खाना खिलाने की अनुमति नही है। 
डॉ परूथी ने बताया कि 10 मई से 17 मई के दौरान जिला में सरकारी बस सेवा पर प्रतिबंध रहेगा और निजी वाहनों को केवल आवश्यक सेवाओं में, कोविड-19 टीकाकरण, चिकित्सा और आपातकालीन स्थिति में ही चलने की अनुमति होगी।
उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर में कोरोना महामारी के बढ़ते केस व प्रदेश सरकार के निर्णय के बाद कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।