सरकार कर रही सौतेला व्यवहार ddnewsportal.com

सरकार कर रही सौतेला व्यवहार ddnewsportal.com

सरकार कर रही सौतेला व्यवहार 

पीटीएफ पांवटा की आम सभा मे उठा मांगे पूरी करने का मुद्दा, 14 फीसदी अंशदान को कर मुक्त रखने की पुरजोर मांग

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ पांवटा साहिब की आम बैठक बीआरसीसी सभागार पांवटा साहिब में इकाई अध्यक्ष पूर्ण तोमर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। सर्वप्रथम जिला सिरमौर पीटीएफ के दिवंगत महासचिव देवेंद्र शर्मा की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया। उसके बाद पांवटा इकाई के महासचिव गोपाल सिंह ने उपस्थित सदस्यों का स्वागत किया और सभी सदस्यों को  मांगो और समस्याओं को रखने के लिए कहा गया। वर्ष 2012  से पूर्व पदोन्नत हुए मुख्य शिक्षकों द्वारा सरकार पर सौतेले व्यवहार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें वेतन वृद्धि से वंचित रखा गया है जबकि 2012 के बाद पदोन्नत हुए मुख्य शिक्षकों को वेतन वृद्धि दी गई है।

अतः सरकार से मांग की गई कि 2012 से पूर्व पदोन्नत हुए मुख्य शिक्षकों को भी वेतन वृद्धि दी जाए। सभी के लिए पुरानी पेंशन बहाली की मांग की गई विशेषतया 15 मई 2003 से पूर्व अनुबंध पर नियुक्त हुए शिक्षकों के लिए पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की गई जिसके लिए माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने भी आदेश जारी किए हैं। बैठक में सरकार से मांग की गई कि कला अध्यापकों की तर्ज पर एक ही पद पर 20 वर्ष का सेवाकाल पूर्ण करने वाले जेबीटी शिक्षकों को भी एक अतिरिक्त वेतन वृद्धि दी जाए। सरकार द्वारा एन. पी.एस. कर्मियों के खाते में 14 फीसदी अंशदान को कर मुक्त रखने की पुरजोर मांग की गई। इसके अतिरिक्त 4-9 -14 की विसंगतियों को दूर करना,

पी.एम.आई.एस. डाटा अपडेट करना, मुफ्त अटल  वर्दी योजना के अंतर्गत  बैंक खाता रहित विद्यार्थियों को सिलाई राशि नगद जारी करना, पदोन्नति पर प्रोबेशन पीरियड की शर्त को हटाने आदि की मांग भी की गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जुलाई 2021 तक सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षकों के सम्मान में मार्च में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा। बैठक में परनीत कौर संरक्षक, गोपाल सिंह महासचिव, मलकीत सिंह वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रामलाल हांडा जिला प्रवक्ता, प्रताप तोमर जिला प्रेस सचिव, बूटी नाथ जिला सह कोषाध्यक्ष, शाहिद मोहम्मद उपाध्यक्ष, राधा चौधरी उपाध्यक्ष, धारेश्वर सैनी महालेखाकार, राजकुमार, दिलीप सिंह, राजीव लखडवाल, रमेश कुमार, रामेश्वर दत्त, प्रदीप कुमार, गोपाल सिंह, विनोद कुमार, मोहर सिंह, रविंद्र पाल, जगत सिंह, संतोष भटट् और गुरमीत सिंह आदि कई पदाधिकारियों एवं शिक्षकों ने भाग लिया।