Job Update News: SSB में निकली हजारों नौकरियाँ ddnewsportal.com

Job Update News: SSB में निकली हजारों नौकरियाँ ddnewsportal.com

Job Update News: SSB में निकली हजारों नौकरियाँ 

विभिन्न पदों की भर्ती की नोटिफिकेशन जारी, जानिए आवेदन की अंतिम तारीख...

सरकारी क्षेत्र में देश सेवा में नौकरी पाने के चाहवानों के लिए खुशखबरी है। सशस्त्र सीमा बल यानि SSB में 1656 पदों पर भर्ती होने जा रही है। ये भर्ती ट्रेड्समैन, कॉन्सटेबल, हेड कॉन्स्टेबल, ASI और सब इंस्पेक्टर के पदों पर होनी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 जून 2023 है।

इन पदों पर होगी भर्ती-

जिन पदों पर भर्ती होनी है उनमे, सहायक कमांडेंट -18 पद, उप निरीक्षक (SI) 111 पद, ASI 70 पद, हेड कॉन्स्टेबल 914 और कांस्टेबल के 543 पद भरे जाने हैं। आयु सीमा की बात करें तो असिस्टेंट कमांडेंट के लिए 23-25 वर्ष, सब इंस्पेक्टर 21-30 वर्ष, ASI 18-25 वर्ष, हेड कॉन्स्टेबल 18-25 वर्ष और कॉन्स्टेबल के लिए 18-25 वर्ष निर्धारित की गई है।

ऐसे करें आवेदन -

सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता पदों के हिसाब से अलग-अलग निर्धारित की गई है। इसके लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं। अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा।


इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए जनरल और OBC के अभ्यर्थियों से 100 रुपए शुल्क लिया जाएगा, जबकि अनुसूचित जाती, अनुसूचित जनजाति, भूतपूर्व सैनिक और महिला उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क से छूट रहेगी। अभ्यर्थी ssbrectt.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।