Paonta Sahib: कोटड़ी व्यास स्कूल के 6ठी कक्षा के हर्ष का योगा में नेशनल के लिए सिलेक्शन ddnewsportal.com

Paonta Sahib: कोटड़ी व्यास स्कूल के 6ठी कक्षा के हर्ष का योगा में नेशनल के लिए सिलेक्शन  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: 6ठी कक्षा के हर्ष का योगा में नेशनल के लिए सिलेक्शन, जयपुर में योगासन दिखाएगा कोटड़ी व्यास का छात्र

जिला सिरमौर के पाँवटा साहिब के एक सरकारी स्कूल कोटड़ी व्यास के होनहार लगातार राज्य और नेशनल लेवल पर खेलों में अपने स्कूल और क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं। अब इस सरकारी स्कूल का छठी कक्षा का एक बच्चा योग में नेशनल के लिए सिलेक्ट हुआ है, जिसके लिए स्कूल के प्रधानाचार्य अजय शर्मा और शारीरिक शिक्षक धर्मेंद्र चौधरी ने खुशी जाहिर कर बच्चे और अभिभावकों को बधाई दी है।
खेलो में अपने जिला फ़िर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करना  एक गर्व का विषय है, ऐसा एक कारनामा हर्ष ने, जो अभी छठी कक्षा का कोटड़ी व्यास स्कूल का छात्र है, कर दिखाया है। राज्य स्तरीय संपन हुए योगा टूर्नामेंट में सिरमौर टीम को तीसरा स्थान मिला। जिसके बलबूते हर्ष योग में नेशनल के लिए सेलेक्ट हुआ व प्रदेश का प्रतिनिधितव राजस्थान के जयपुर में करेगा। हर्ष  छठी कक्षा का छात्र है। उसके पिता बब्बर राज मैकेनिक का काम करते हैं व माता गृहिणी है। हर्ष ने योग को अपने खेल के लिए चुना और उसमें बहुत मेहनत की, जिसका फल प्रदेश की टीम में चयन पर इसे मिला।


शहीद कमल कांत स्मारक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोटड़ी व्यास स्कूल की बात करें तो इस साल खेलों के क्षेत्र में नए-नए आयाम स्थापित किए हैं। उसमें से ही एक आयाम योग के क्षेत्र में भी शामिल हो गया है। योग के क्षेत्र में बात करें तो इस वर्ष स्कूल की टीम ने योग ओलंपियाड में जिला में लड़के व लड़कियों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया स्कूल टीम  ने अंडर-14 लड़के, लड़कियां टूर्नामेंट में भी जिला में  प्रथम रहे है। वही राज्य स्तरीय प्रतियोगिता जो कि इस वर्ष बिलासपुर में संपन्न हुए में लड़के व लड़कियाँ तृतीय स्थान पर रही। हर्ष का सिलेक्शन अच्छी परफॉर्मेंस के बलबूते पर हुआ। हर्ष के चयन से पाँवटा दून सहित जिला सिरमौर में खुशी की लहर है। हर्ष का परिवार खुश है। वही, पंचायत प्रधान सुरेश कुमार, एस एम सी अध्यक्ष मान सिंह व धर्मपाल व सदस्यों ने हर्ष को बहुत बहुत बधाई दी है  वही स्कूल स्टाफ व प्रिंसिपल अजय शर्मा ने भी इस उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की व हर्ष  व अभिवावको को बधाई दी। शारीरिक शिक्षक व कोच धर्मेंद्र चौधरी ने बताया कि हर्ष पिछले 2 वर्षों से रोजाना प्रैक्टिस कर रहा था जिसकी मेहनत का फल मिला। बता दें कि छात्र 23 से 29 जनवरी तक राजकीय माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय गैलू  हमीरपुर में कोच सुनील ब चंद्रमोहन शर्मा से खेल की बारीकियां कोचिंग कैंप में सीखेगा और उस्के बाद राष्ट्रीय भागीदारी हेतु हिमाचल टीम जयपुर के लिए रवाना होगी। जयपुर में 1 फरवरी से 4 फरवरी तक अपनी भागीदारी दिखायेगा।
शारीरीक शिक्षक संघ सिरमौर प्रधान माया राम कपूर व सचिव पवन शर्मा व ए.डी. पी.ओ धर्मपाल ने भी इस उपलब्धि पर खिलाड़ी व स्कूल के लिए के शारीरिक शिक्षक धर्मेन्द्र चौधरी को विशेष बधाई दी है। ये जिला सिरमौर के लिए गौरव के पल हैं कि कोटड़ी ब्यास के इतने बच्चे राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर इस वर्ष  खेल रहे हैं। शारीरिक शिक्षक संघ माजरा के महासचिव तारा चंद, कुलवंत, त्रिस्ला देवी ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है कि हमारे लिए गर्व का विषय है कि माजरा ब्लॉक का प्लेयर हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहा है। हर्ष को शारीरीक शिक्षक संघ माजरा द्वारा सम्मानित किया जाएगा।