Himachal News: काम पर लौटे जिला परिषद कर्मचारी, विकास कार्य पकड़ेंगे रफ्तार ddnewsportal.com

Himachal News: काम पर लौटे जिला परिषद कर्मचारी, विकास कार्य पकड़ेंगे रफ्तार ddnewsportal.com

Himachal News: काम पर लौटे जिला परिषद कर्मचारी, विकास कार्य पकड़ेंगे रफ्तार

हिमाचल प्रदेश की 3615 पंचायतों के काम और मनरेगा के कार्य अब फिर से रफ्तार पकड़ेंगे। 22 दिनों से हड़ताल पर चल रहे राज्य के 4700 जिला परिषद कर्मचारियों ने सोमवार को अपना कामकाज संभाल लिया है। हालांकि शिमला में स्थानीय अवकाश रहा है, लेकिन अन्य जगहों पर जिला परिषद कर्मचारी अपने काम पर लौट आए हैं। पंचायतों में जन्म प्रमाण पत्र, परिवार रजिस्ट्रर की नकल आदि अन्य दस्तावेजों को देने के लिए विभाग ने प्रबंध कर दिया था लेकिन तकनीकी असैसमैंट कार्य टैक्नीकल स्टाफ जे.ई. के न होने से नहीं हो पा रहे थे, इसीलिए सरकार की ओर से राज्य के 167 जे.ई. की सेवाएं बर्खास्त करने के आदेश जारी

किए गए थे। वहीं जिला परिषद अधिकारी एवं कर्मचारी महासंघ के प्रतिनिधिमंडल की भी ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह के साथ बैठक हुई, जिसमें मर्जर व छठे वेतन आयोग को लेकर आश्वासन दिया गया है। अब 30 अक्तूबर को मंत्री ने विभाग व जिला परिषद कर्मचारियों की बैठक बुलाई है। ए.डी.सी. सोलन अजय यादव ने बताया कि जिला परिषद कैडर के सभी कर्मचारियों ने अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर ली है। इससे ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों को गति तो मिलेगी साथ ही आम जनता को हड़ताल की वजह से जो परेशानियां हो रही थीं वे भी दूर होंगी।

पंचायती राज मंत्री ने किया आश्वस्त : राजेश

जिला परिषद कैडर महासंघ के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बताया कि ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने आश्वासन नहीं बल्कि आश्वस्त किया है कि उनकी विभाग के मर्जर की मांग को पूरा किया जाएगा। 30 अक्तूबर को मंत्री की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में इसकी प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।