पेड़ लगाओ ताकि ऑक्सीजन प्लांट लगाने की नौबत न आएं- ddnewsportal.com

पेड़ लगाओ ताकि ऑक्सीजन प्लांट लगाने की नौबत न आएं- ddnewsportal.com

Good News के साथ गुड ईवनिंग

पेड़ लगाओ ताकि ऑक्सीजन प्लांट लगाने की नौबत न आएं 

पांवटा साहिब मे ये आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बाजार से लौटने वालों को बांट रही पौधें, लोगों से ज्यादा से ज्यादा प्लांटेशन की अपील।

पांवटा साहिब की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संतोष गुलाटी अब खरीददारी के लिए बाजार आने वाले लोगों को लौटते हुए पौधे प्रदान कर रही है। और सभी से ज्यादा से ज्यादा प्लांटेशन की अपील भी कर रही है। पेशे से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता लेकिन मन से समाजसेवा की भावना भरे संतोष गुलाटी पिछले एक साल से लोगों की मदद मे जुटी हुई है। हजारों मास्क स्वयं बनाकर फ्रंटलाईन वारियर्स सहित जरूरतमंद लोगों तक बांटने के बाद अब संतोष गुलाटी ने एक नई मुहिम शुरू की है। वह बाजार मे सामान खरीदने आने वाले लोगों को निशुल्क पौधें वितरित कर रही है। सोमवार को

भी वह पौधें लेकर बाल्मिकी चोक के पास खड़ी हो गई और बाजार से घर लौटने वालों सहित अन्य लोगों को पौधे बांटे। इस दौरान उन्होंने सभी से आह्वान किया कि वह अपने अपने घरों और अन्य खाली स्थानों पर पौधे अवश्य रौपें और उनकी देखभाल करें ताकि भविष्य मे हमे ऑक्सीजन प्लांट लगाने की जरूरत न पड़ें। गोर हो कि समाज के लिए इसी प्रकार की सेवा देखते हुए जिला प्रशासन तक उन्हे बेस्ट आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का खिताब तक दे चुकी है। और आजकल जब स्कूल बंद है तो खादी समय मे भी समाज के लिए कुछ न कुछ करने की इनके अंदर भावना प्रबल है। अब वह लोगों को पौधें बांटकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रही है।