हिम सुरक्षा अभियान के अंतर्गत अब तक 40 हजार की सक्रिनिंग ddnewsportal.com

हिम सुरक्षा अभियान के अंतर्गत अब तक 40 हजार की सक्रिनिंग ddnewsportal.com

हिम सुरक्षा अभियान के अंतर्गत अब तक 40 हजार की सक्रिनिंग

उपायुक्त सिरमौर डॉ0 आरके परूथी ने दी जानकारी, 207 लोगों मे कोरोना के लक्षण, 12 मे क्षय रोग तो 18 लोगों मे पाए गये कुष्ठ रोग के लक्षण।

उपायुक्त सिरमौर डॉ0 आर0के0 परूथी ने जिला में चल रहे हिम सुरक्षा अभियान के प्रगति कार्य की समीक्षा करते हुए बताया कि गत 25 नवम्बर से शुरू हुए इस अभियान के अंतर्गत अब तक जिला में 40 हजार से अधिक लोगों की सक्रिनिंग की गई है। जिसमें 207 लोगों में  कोरोना के लक्षण, 12 लोगों में क्षय रोग व 18 लोगों में कुष्ठ रोग के लक्षण पाए गए है। बैठक में श्रय रोग अधिकारी डॉ0 वीना सांगल ने बताया कि शिलाई व संगडाह ब्लॉक में स्टाफ की कमी के कारण अभियान को चलाने में कठनाई हो रही है। जिस पर उपायुक्त सिरमौर ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिस क्षेत्र में स्टाफ की कमी के कारण अभियान में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है वहां पर आंगनबाड़ी सुपरवाईजर की मदद से इस अभियान को सुचारु रूप से चलाए और गांव-गांव जाकर कोविड व श्रय रोग के सैंपल को एकत्रित करें ताकि जल्द से जल्द लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सके। इसके अतिरिक्त जिला वासियों को प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं जैसे हिम केयर योजना, आयुष्मान योजना व सहारा योजना के बारे में लोगों को जानकारी दें। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ के0के0 पराशर ने जिला में चल रहे हिम सुरक्षा अभियान के बारे में सभी संबंधित जानकारी से उपायुक्त को अवगत करवाया। बैठक में डब्ल्यूएचओ

के सलाहकार डॉ0 रविन्द्र कुमार, डब्ल्यूसीडी विभाग के आरएस नेगी, आयुर्वेदिक विभाग के डॉ0 प्रमोद पारिक, स्वास्थ्य विभाग के डॉ0 विनोद सिंगल भी उपस्थित रहे।