मौसम की मार- शिलाई में हजारों परिवार 18 घंटे से अंधेरे में ddnewsportal.com

मौसम की मार- शिलाई में हजारों परिवार 18 घंटे से अंधेरे में ddnewsportal.com
फोटो: सिरमौर जिला के नोहराधार मे बर्फबारी के बाद का दृष्य।

मौसम की मार- शिलाई में हजारों परिवार 18 घंटे से अंधेरे में 

एक दर्जन ट्रांसफार्मर कल शाम से बंद, लगातार बारिश बन रही व्यवस्था बहाल करने मे बाधा।

पिछले कल से लगातार हो रही बारिश ने जिला सिरमौर में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। सबसे ज्यादा दिक्कतें जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में सामने आ रही है जिससे लोगों की समस्या बढ़ रही है। कहीं बर्फबारी से सडकें बंद है तो कहीं बिन बिजली अंधेरे मे समय काटना पड़ रहा है। ऐसे ही जिले के शिलाई विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों गांवों के हालात है। यहां कफोटा उपमंडल सहित विभिन्न सेक्शन में लगभग एक दर्जन से अधिक ट्रांसफार्मर बंद पड़े हैं।

जिससे लगभग 25 गांव अंधेरे में है। यह संख्या ज्यादा भी हो सकती है। विभागीय जानकारी के मुताबिक शिलाई क्षेत्र के कफोटा विद्युत मंडल में 7 ट्रांसफार्मर बंद पड़े है। इसमे कफोटा कब्जे का अहम् ट्रांसफार्मर भी शामिल है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बीते कल नाम चार बजे से कफोटा में बिजली नही है। जिस कारण लोगों को बड़ी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। वहीं शिलाई के धारवा सेक्शन मे भी 4 ट्रांसफार्मर बंद है। इसके साथ साथ चांदनी क्षेत्र के

भी दो से तीन ट्रांसफार्मर काम नही कर रहे हैं। एक दर्जन से अधिक ट्रांसफार्मर बंद होने से क्षेत्र की हजारों की आबादी ठंड के इस मौसम मे बिजली के बिना है। हालांकि विभागीय कर्मी फील्ड में हैं लेकिन मौसम जरा सी भी राहत नही दे रहा जिससे विद्युत आपूर्ति बहाल करने मे दिक्कतें आ रही है। उधर, इस बारे विद्युत मंडल पांवटा साहिब के वरिष्ठ अधिषासी अभियन्ता अजय चौधरी ने कहा कि शिलाई क्षेत्र से एक दर्जन के करीब ट्रांसफार्मर बंद होने की सूचना है। कर्मियों को फील्ड मे भेजा गया है। मौसम थोड़ी राहत देगा तो विद्युत व्यवस्था बहाल करवा दी जाएगी।