Chandigarh: चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक, पढ़ें, क्या हुए बड़े फैसले... ddnewsportal.com

Chandigarh: चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक, पढ़ें, क्या हुए बड़े फैसले... ddnewsportal.com

Chandigarh: चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक, पढ़ें, क्या हुए बड़े फैसले...

हिमाचल प्रदेश में गत दिनों जो हुआ उसके बाद से कांग्रेस आलाकमान ने सत्ता-संगठन के बीच तालमेल को लेकर एक कमेटी का गठन किया। इस गठित समन्वय समिति की बैठक बुधवार को चंडीगढ़ में हुई। बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने की जबकि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. धनी राम

शांडिल, पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कौल सिंह ठाकुर और पूर्व मंत्री राम लाल ठाकुर सहित अन्य नेता बैठक में मौजूद रहे। बैठक में सत्ता-संगठन से जुड़े कई मसलों पर चर्चा हुई और निर्णय लिया गया कि सभी एकजुट होकर चुनावी मैदान में उतरेंगे। राजीव शुक्ला ने बैठक में स्पष्ट किया कि आगामी लोकसभा चुनाव और 6 विधानसभा में होने वाले उपचुनाव पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। जीत से ही पार्टी की साख बचेगी और प्रदेश की सरकार भी।


बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सरकार व संगठन में होने वाली नियुक्तियों से पहले समन्वय समिति को विश्वास में लिया जाए ताकि किसी तरह का विरोधाभास न रहे। सूत्र बताते हैं कि बैठक में समन्वय समिति की बैठक 15 दिनों के भीतर एक बार आयोजित किए जाने पर चर्चा हुई, ताकि समय रहते हर मसले का हल निकाला जा सके। इसके साथ ही समिति में कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं को भी शामिल किए जाने पर चर्चा हुई।


उधर, कांग्रेस के बागी नेताओं को उपचुनाव का टिकट देने के बाद जिस तरह का माहौल भाजपा में बना हुआ है, उस पर सत्ताधारी दल पूरी नजर बनाए हुए है। सूत्रों के मुताबिक इसके तहत भाजपा से बगावत कर चुके कुछ नेता कांग्रेस के संपर्क में भी हैं और उनके नामों पर समन्वय समिति की बैठक में भी चर्चा हुई है। हालांकि पार्टी पहले लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी घोषित करेगी और उसके बाद विधानसभा उपचुनाव के लिए सर्वेक्षण करवाया जाएगा।