HP Board Result Update: जमा दो के पेपर मूल्यांकन का कार्य पूरा! इस दिन आएगा रिजल्ट... ddnewsportal.com

HP Board Result Update: जमा दो के पेपर मूल्यांकन का कार्य पूरा! इस दिन आएगा रिजल्ट... ddnewsportal.com

HP Board Result Update: जमा दो के पेपर मूल्यांकन का कार्य पूरा! इस दिन आएगा रिजल्ट...

हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड द्वारा ली गई जमा दो की परीक्षाके पेपर मूल्यांकन का कार्य पूरा हो गया हेमै। अब रिजल्ट बनाने की प्रक्रिया चल रही है और इस माह के अंत तक रिजल्ट आने की संभावना भी है। मूल्यांकन केंद्रों से पेपरों की अंक सूचियां बोर्ड को भेज दी गई हैं, ताकि बारहवीं कक्षा का रिजल्ट जल्द से जल्द तैयार हो सके। हालांकि मूल्यांकन केंद्रों में 10वीं कक्षा के पेपर मूल्यांकन का काम अभी भी चल रहा है, जो कि 30 अप्रैल तक पूरा होने की उम्मीद है। बता दें कि हमीरपुर जिला के पांच मूल्यांकन केंद्रों में 10वीं और 12वीं कक्षा के पेपर मूल्यांकन का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा था। मूल्यांकन केंद्रों पर शिक्षकों को दिन में 30-30 पेपर चैक करने का लक्ष्य दिया गया था, ताकि पेपर मूल्यांकन का कार्य समय पर पूरा किया जा सके, क्योंकि शिक्षकों को मूल्यांकन केंद्रों पर 10वीं कक्षा के 34 सब्जेक्टों और

12वीं कक्षा के 45 सब्जेक्टों का मूल्यांकन करने था, ताकि बोर्ड समय पर छात्रों के रिजल्ट घोषित कर सकें। बताया जा रहा है कि मूल्यांकन केंद्रों में 12वीं कक्षा के पेपरों का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है और पेपरों की अंक सूची हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला को भेज दी गई है।
बोर्ड भी मूल्यांकन केंद्रों से आई अंक सूची के आधार पर छात्रों का रिजल्ट बनाने में जुट गया है, ताकि छात्रों का समय पर रिजल्ट घोषित किया जा सके। मूल्यांकन केंद्रों में अभी तक 10वीं कक्षा के पेपर मूल्यांकन का कार्य चल रहा है, जो कि 30 अप्रैल तक पूरा होने की उम्मीद है। पेपर मूल्यांकन प्रक्रिया सुबह 10 बजे से लेकर शाम पांच बजे तक चल रही है। मूल्यांकन केंद्र प्रभारियों की देखरेख में पेपर मूल्यांकन का कार्य चल रहा है, ताकि दिए गए टाइम में पेपर मूल्यांकन का कार्य पूरा किया जा सके।