HP Schools News: हिमाचल के इस जिले में स्कूल खुलने की बदली टाइमिंग, पढ़ें अब कितने बजे खुलेंगे स्कूल...  ddnewsportal.com

HP Schools News: हिमाचल के इस जिले में स्कूल खुलने की बदली टाइमिंग, पढ़ें अब कितने बजे खुलेंगे स्कूल...  ddnewsportal.com

HP Schools News: हिमाचल के इस जिले में स्कूल खुलने की बदली टाइमिंग, पढ़ें अब कितने बजे खुलेंगे स्कूल... 

हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाकों में घने कोहरे ने जीना मुहाल कर दिया है। कोहरे के कारण पड़ रही कड़ाके की ठंड से दून क्षेत्रों में सुबह और शाम शीतलहर का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। यही हाल जिला ऊना का भी है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए ऊना जिला प्रशासन ने प्राथमिक स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव कर दिया है। यह आदेश जनवरी महीने के दौरान लागू रहेंगे। फरवरी माह में सर्दी का प्रकोप घटने पर इसमें दोबारा निर्णय लिया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक ऊना जिले में शुक्रवार से सभी प्राथमिक स्कूल सुबह 10:00 बजे खुलेंगे।

हालांकि, स्कूल बंद करने का समय दोपहर 3:00 बजे का ही रहेगा। इससे कक्षाओं के घटे आधे घंटे के समय की भरपाई प्रार्थना सभा और आधी छुट्टी के समय को कम करके की जाएगी।
बा दें कि अधिकांश मैदानी क्षेत्रों में सुबह के समय तापमान पांच डिग्री से नीचे चल रहा है। शीतलहर के बीच बच्चों को स्कूलों तक पहुंचाना अभिभावकों के लिए खासा मुश्किल हो रहा था। शीतलहर की चपेट में आने से कई बच्चे बीमार भी पड़ रहे हैं। अस्पतालों में सर्दी, जुकाम से लेकर खांसी, वायरल बुखार, निमोनिया के शिकार बच्चों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बीते दिनों जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों में जिला उपनिदेशक प्राथमिक शिक्षा देवेंद्र चंदेल से मिलकर समय बदलाव की मांग उठाई थी। जिले उपनिदेशक ने जिला उपायुक्त राघव शर्मा के समक्ष रखा। विचार-विमर्श के बाद प्राथमिक स्कूलों के खुलने के समय में एक घंटे का बदलाव किया गया।