Paonta Sahib: डिवाइन विज़डम स्कूल में बच्चों ने किया माता-पिता का पूजन, जानिए वजह... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: डिवाइन विज़डम स्कूल में बच्चों ने किया माता-पिता का पूजन, जानिए वजह... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: डिवाइन विज़डम स्कूल में बच्चों ने किया माता-पिता का पूजन, जानिए वजह...

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में मनुष्य पाश्चात्य संस्कृति का अंधानुकरण करता हुआ कहीं न कहीं भारतीय सभ्यता-संस्कृति को नजरअंदाज कर रहा है। ऐसे समय में कुछ शिक्षण संस्थान बच्चों को संस्कार और भारत की संस्कृति और सभ्यता के बारे में जानकारी देकर बच्चों के भीतर भारतीयता की भावना भरने का काम कर रहे हैं।। उनमे से एक जिला सिरमौर का डिवाइन विज़डम स्कूल माजरा भी शामिल है। 


स्कूल द्वारा विद्यार्थियों में नैतिक तथा आध्यात्मिक मूल्य को अपनाते हुए वसंत पंचमी पर माँ शारदे की अराधना के साथ मातृ-पितृ दिवस का आयोजन किया गया। और बच्चों ने अभिभावकों का पूजन भी किया। इस उपलक्ष्य में श्री योग वेदांत सेवा समिति के साधकों द्वारा विद्यार्थियों को विद्या एवं योग के महत्व को बताते हुए माता-पिता की जीवन में भूमिका से अवगत करवाया। उन्होंने खेल-खेल में बच्चों को योगाभ्यास करवाया जिसे बच्चों ने उत्साह

पूर्वक किया। इस तरह के कार्यक्रम वर्तमान पीढ़ी को नई दिशा दिखाने में समर्थ हैं। उन्होंने बताया कि माता-पिता तथा गुरुजन का जीवन में कोई भी स्थान नहीं ले सकता। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या मीनाक्षी मल्होत्रा ने उपस्थित जनों का धन्यवाद किया तथा भविष्य में ऐसे ही कार्यक्रम विद्यालय में करवाने का आग्रह किया ताकि विद्यार्थी आध्यात्मिक तथा नैतिक मूल्यों को अपनाते हुए सफल तथा जागरूक नागरिक बनें।