Paonta Sahib: रोवर्स और रेंजर्स ने संवारी क्यारियाँ ddnewsportal.com

Paonta Sahib: रोवर्स और रेंजर्स ने संवारी क्यारियाँ ddnewsportal.com

Paonta Sahib: रोवर्स और रेंजर्स ने संवारी क्यारियाँ 

"पृथ्वी बचाओ" गतिविधि के तहत पौधा रोपण एवं सौंदर्यीकरण का आयोजन

पाँवटा साहिब के राजकीय महाविद्यालय में भारत स्काउट्स एंड गाइड्स की रोवर्स और रेंजर्स इकाई द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के 153 वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में एक दिवसीय पौधा रोपण अभियान का आयोजन में किया गया | रोवर्स और रेंजर्स इकाई द्वारा चिन्हित किये गए महाविद्यालय परिसर के एक हिस्से में पौधा रोपण एवं

सौंदर्यीकरण किया है। सम्पूर्ण भारतवर्ष में मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर “गाँधी मेरे मन में” – इस थीम के अंतर्गत करवाई जा रही गतिविधियों की कड़ी में आज "पृथ्वी बचाओ (सेव अर्थ)" गतिविधि के तहत यह पौधा रोपण एवं सौंदर्यीकरण आयोजित किया गया।


इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ० प्रमोद पटियाल ने भी कार्यस्थल पर उपस्थित होकर सभी रोवर्स और रेंजर्स का उत्साह वर्धन किया। पौधा रोपण एवं सौंदर्यीकरण का संचालन रोवर्स और रेंजर्स इकाई के लीडर्स डॉ. पुष्पा यादव की देखरेख में हुआ।
इस सफाई अभियान में महाविद्यालय के 54 रोवर्स और रेंजर्स ने भाग लिया तथा पूरे मनोयोग चिन्हित बाग में अपना श्रमदान किया। अंत में रोवर्स और रेंजर्स के झंडा गीत तथा राष्ट्रगान के साथ इस पौधा रोपण अभियान का समापन किया गया।