Sirmour: आंजभोज के अविनाश ने क्रैक की CDS-1 OTA की परीक्षा, सेना में लेफ्टिनेंट... ddnewsportal.com

Sirmour: आंजभोज के अविनाश ने क्रैक की CDS-1 OTA की परीक्षा, सेना में लेफ्टिनेंट... ddnewsportal.com

Sirmour: आंजभोज के अविनाश ने क्रैक की CDS-1 OTA की परीक्षा, सेना में लेफ्टिनेंट...

जिला सिरमौर का एक और जवान देश की सेना में लेफ्टिनेंट बनने की ओर कदम बढ़ा चुका है। अब चंद हफ़्तों की ट्रेनिंग और फिर गिरिपार का युवा अफसर रैंक हासिल कर लेगा। यह उपलब्धि आंजभोज क्षेत्र के अविनाश चौहान ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज (सीडीएस-1 ओटीए) परीक्षा- 2023 में सफलता प्राप्त कर हासिल की है। अब अप्रैल में

ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी चेन्नई से 49 हफ्तों के सेना लेफ्टिनेंट प्रशिक्षण के लिए भेजा जाएगा। अविनाश चौहान के पिता केहर सिंह चौहान पाँवटा साहिब में एक निजी कंपनी में बतौर अधिकारी तैनात है। उन्होंने बताया कि पुत्र अविनाश चौहान ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज (ओटीए) परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। परीक्षा अप्रैल 2023 में हुई थी।


पांच दिवसीय एसएसबी साक्षात्कार को सफलतापूर्वक पास करने के बाद 24 जनवरी को परीक्षा के परिणाम की मेरिट सूची घोषित कर दी गई है। केहर सिंह चौहान ने बताया कि बेटे अविनाश ने गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल पांवटा साहिब से स्कूली शिक्षा प्राप्त की है। वर्ष 2020 में डीएवी कॉलेज, सेक्टर 10, चंडीगढ़ से बीएससी (नॉन मेडिकल) की पढ़ाई के उपरांत वर्ष 2023 में हिमाचल प्रदेश विवि शिमला से पर्यावरण विज्ञान में एमएससी की। अविनाश ने सफलता का श्रेय परिजनों और शिक्षकों को दिया।