Paonta Sahib: केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पाँवटा में किया प्रचार, कांग्रेस सरकार पर उठाये सवाल... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पाँवटा में किया प्रचार, कांग्रेस सरकार पर उठाये सवाल... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पाँवटा में किया प्रचार, कांग्रेस सरकार पर उठाये सवाल...

मोदी सरकार रचने जा रही इतिहास: सुखराम चौधरी

केंन्द्र के पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पाँवटा साहिब के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ सभाएं कर चुनावी प्रचार किया। इस दौरान विस क्षेत्र के खोदरी माजरी से नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कॉंग्रेस सरकार पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 से 2014 तक कांग्रेस का शासनकाल विनाशकाल साबित हुआ, जिसमें देश पीछे गया। इसके विपरीत वर्ष 2014 से 2024 तक नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने का समय अमृतकाल का रहा है, जिसमें भारत विश्व की 5वीं अर्थव्यवस्था बनकर उभरा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस शासनकाल में देश की अर्थव्यवस्था से लेकर सड़क, रेल और विदेशी प्रत्यक्ष निवेश की स्थिति सही नहीं थी। इसका अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि कांग्रेस के 10 वर्ष के कार्यकाल में स्टार्टअप की संख्या मात्र 350 थी, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में बढ़कर 117257 हो गई। 


केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के समय केंद्र से 1782 करोड़ रुपए जारी हुए, जिसको राज्य सरकार पूर्ण रूप से खर्च नहीं कर पाई। इसका कारण यह रहा है कि आपदा के नाम पर भी प्रदेश में भ्रष्टाचार एवं भाई-भतीजावाद को बढ़ावा मिला। उन्होंने आरोप लगाया कि हिमाचल प्रदेश पहली ऐसी सरकार है, जिसे कुप्रबंधन के लिए जाना जाता है। केंद्र सरकार ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर हिमाचल प्रदेश को एम्स, हाईड्रो इंजीनियरिंग काॅलेज, आईआईएम, पीजीआई सैटेलाइट सैंटर, बल्क ड्रग पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क, फोरलेन, नैशनल हाईवे, श्री रेणुका जी हाईड्रो प्रोजैक्ट, सुन्नी हाईड्रो प्रोजैक्ट और आईआईटी जैसी अनेक सौगातें दीं।


इस मौके पर शिमला संसदीय क्षेत्र के प्रभारी सुखराम चौधरी ने कहा कि इस बार बीजेपी 370 और एनडीए 400 पार होना बिल्कुल तय है। क्योंकि नरेंद्र मोदी सरकार ने जो धरातल पर जाकर जनहित में कार्य किए है उससे लोगों को हर संभव सहायता मिली हैं। जिससे छोटे वर्ग के लोगो को अपना घर वार चलाने के लिए बहुत सारी सहायता मिली है। जैसे 80 करोड़ों लोगो को मुफ्त में राशन वितरित करना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। नरेंद्र मोदी की सोच है की करोड़ों लोगो के घर में खाने को अन्न होना जरूरी है ताकि लोग अपना गुजारा कर सके और कोई भी व्यक्ति मेरे भारत देश में भूखा न सो सके। जैसे किसानों को पीएम किसान निधि से किसानों को लाभ पहुंचाने का काम हो या फसल बीमा योजना से होने वाले नुकसान से सरकार से आर्थिक रूप से किसानों को सहायता मिलना। विश्वकर्मा योजना से छोटे दुकानदारों को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए बैंक से बहुत कम ब्याज दर की मात्रा में लोन देना यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।