Himachal: कांग्रेस सरकार में लोन लेने की बढ़ी रफ्तार- जयराम ddnewsportal.com

Himachal: कांग्रेस सरकार में लोन लेने की बढ़ी रफ्तार- जयराम ddnewsportal.com

Himachal: कांग्रेस सरकार में लोन लेने की बढ़ी रफ्तार 

ऊना में भाजपा कार्यसमिति की बैठक में बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, भाजपा सरकार का कार्यकाल में हुआ ऐतिहासिक विकास 

हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस की सरकार ने आते ही कर्ज लेने की गति को बढ़ा दिया है। ऊना में आयोजित भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में जयराम ने कहा कि जब से कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश में बनी है तो 15 दिन के भीतर इन्होंने 1000 करोड़ का लोन ले लिया। उसके उपरांत जनवरी माह में इन्होंने 1500 करोड़ का लोन लिया और अब फरवरी में भी यह सरकार 1500 करोड़ का लोन लेने जा रही है। इस सरकार की लोन की गति काफी तेज है।

उन्होंने कहा कि जब प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल मुख्यमंत्री थे तो 2007 से 2012 के बीच भाजपा सरकार ने 6700 करोड़ का लोन लिया था और जब हिमाचल में 2012 से 2017 तक कांग्रेस की सरकारी थी तो उन्होंने 13,000 करोड़ का लोन लिया। उस कार्यकाल में उन्होंने कोविड-19 महामारी का सामना नहीं किया और फिर भी हिमाचल प्रदेश में कोई खास विकास कार्य नहीं दिखे। 
पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा का हार का अंतर केवल 0.9% रहा है। हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली सरकार है जो इतने कम मार्जिन से जीती है। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने हिमाचल को बड़े तोहफे दिए हैं और हिमाचल की भाजपा सरकार ने भी हिमाचल की प्रगति के लिए बहुत काम किया है। हमारी सरकार ने 20 बार केंद्र में बल्क ड्रग फार्मा पार्क की प्रेजेंटेशन दी और उसके बाद केंद्र सरकार ने हमें बल्क ड्रग पार्क की सौगात दी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी हमारे साथ बैठक में रहे। इसकी कुल लागत 1930 करोड़ होगी। केंद्र सरकार ने हिमाचल को एम्स जैसे बड़ा मेडिकल संस्थान भी दिया जिसकी कुल लागत 1470 करोड़ होगी और मेडिकल डिवाइस पार्क भी दिया ऐसे कई तोहफे मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश को दिए हैं। भाजपा की सरकार ने हिमाचल प्रदेश में 5000 किलोमीटर की सड़कों का निर्माण किया। यह अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। हमने यह सब कार्य तब किए जब पूरा भारतवर्ष और हिमाचल कोविड-19 महामारी से जूझ रहा था।
जयराम ठाकुर ने कहा कि जब से कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश में बनी है तब से संस्थानों को बंद करने की निरंतर प्रक्रिया चल रही है और अब हिमाचल प्रदेश में 620 से अधिक कार्यालय बंद हो चुके हैं। भाजपा सरकार ने सभी कार्यालयों को कैबिनेट और डिपार्टमेंटल अप्रूवल के बाद ही खोला था और कांग्रेस सरकार ने इसके बावजूद यह कार्यालय बंद कर दिए हैं। यह कार्यालय जनता की डिमांड पर खुले थे और अब भाजपा जनता के सहयोग से इन कार्यालयों को वापस खोलने जा रही है। भाजपा पूरे प्रदेश भर में हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से कांग्रेस के तुगलकी फरमानों का विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार हिमकेयर योजना को भी बंद करने की योजना बना रही है और आयुष्मान भारत जैसी सर्वश्रेष्ठ योजना को भी बंद करने का प्रयास किया जा रहा है। इस योजना से हिमाचल प्रदेश के लाखों लोगों को लाभ पहुंचा है।