Himachal में सट्टेबाजी का पैसा दूसरों के खातों में जमा करने वाला गिरोह सक्रिय- ddnewsportal.com

Himachal में सट्टेबाजी का पैसा दूसरों के खातों में जमा करने वाला गिरोह सक्रिय- ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

Himachal News Alert: अगर आपके खाते में जमा हो रहे लाखों तो हो जाएं सतर्क 

सट्टेबाजी का पैसा दूसरों के खातों में जमा करने वाला गिरोह सक्रिय, छात्र को बनाया निशाना, दो गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश में एक अलग तरह के क्राइम का मामला सामने आया है। एक छात्र के खाते में लाखों रूपये का लेन-देन हो गया और युवक को पता भी नही चला। घटना के बारे में आपको भी जानना जरूरी है ताकि कल कोई आपके साथ भी इस तरह की हरकत कर आपको परेशानी में न डाले। 
हिमाचल प्रदेश के जिला मुख्यालय धर्मशाला में रह रहे चंबा निवासी एक कॉलेज छात्र के खाते से साढ़े तीन महीने में करीब 65 लाख रुपये का लेन-देन हुआ है। बैंक डिटेल लेने के बाद जब छात्र को इसके बारे में पता चला तो उसके होश उड़ गये और उसने पुलिस में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामले में संलिप्त दो आरोपियों कंप्यूटर की दुकान चलाने वाले पपरोला के सुमित और बैंक खाते खोलने वाले फटाहर (बैजनाथ) के रहने वाले साहिल को गिरफ्तार कर छानबीन शुरू कर दी। कयास लगाए जा रहे हैं इन पैसों का लेन-देन ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए हुआ है। 
एएसपी हितेश लखनपाल ने बताया कि धर्मशाला में शामनगर स्थित पीजी में रह रहे चंबा के चुराह तहसील के मांडका निवासी अनिल कुमार ने पुलिस थाना धर्मशाला में शिकायत दर्ज करवाई थी कि साहिल ने उसका और पीजी में रह रहे अन्य कई युवकों के बैंक में खाते खुलवाए थे। अनिल का बैंक खाता कोतवाली बाजार स्थित केनरा बैंक में 20 फरवरी को खुलवाया था। इसके बाद साहिल ने उसको बैंक डिटेल नहीं दी। बैंक का अकाउंट नंबर और एटीएम आदि न मिलने के बाद 13 जून को वह बैंक गया और स्टेटमेंट निकलवाई। इसमें उसे पता चला कि उसके बैंक अकाउंट में अब तक करीब 65 लाख रुपये का लेन-देन हो चुका है, जिसके बारे में उसे पता तक नहीं। यही नहीं, आरोपी ने बैंक खाते से अटैच उसका मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी भी बदल दी है, जिसके चलते इस लेन-देन की उसे कोई जानकारी नहीं मिली।

इस बारे में जब साहिल से पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह बैंक खाते खोलने के बाद उसकी डिटेल पपरोला निवासी सुमित को देता था, जिसके बदले में सुमित उसको पैसे देता था। उल्लेखनीय है कि साहिल योल में एक निजी स्कूल में बतौर कोच कार्यरत है और आरोपी सुमित की कंप्यूटर की दुकान है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि सुमित भी इन खातों की डिटेल आगे किसी अन्य व्यक्ति को देता था, जिसके बारे में पुलिस पता लगाने में जुटी है।
एएसपी लखनपाल ने बताया कि सदर थाना धर्मशाला में इस संबंध में दर्ज मामले की प्रारंभिक जांच में ऑनलाइन सट्टेबाजी के लिए इन खातों के इस्तेमाल करने की पुष्टि हुई है। कुछ अन्य तथ्य भी पुलिस को मिले हैं, जिस पर मामले की जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है।