फीडर एरिया सर्टिफिकेट जारी नही कर रहा विभाग ddnewsportal.com

फीडर एरिया सर्टिफिकेट जारी नही कर रहा विभाग ddnewsportal.com

फीडर एरिया सर्टिफिकेट जारी नही कर रहा विभाग 

सिरमौर की टिपरी मंगोल पंचायत के लोगों ने उपायुक्त से की शिकायत, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद की भर्ती फिलहाल स्थगित करने की उठाई मांग।

जिला सिरमौर की दुर्गम पंचायत टिपरी मंगोल के ग्रामीणों ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद की भर्ती के लिए आवेदनकर्ताओं को सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग द्वारा फीडर एरिया सर्टिफिकेट जारी नही करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में पंचायत का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम से मिला और उन्हे मामले की जानकारी दी। साथ ही फिलहाल भर्ती को स्थगित करने की मांग भी उठाई। दरअसल, उपायुक्त सिरमौर को दिये ज्ञापन में पंचायत के लोगों ने बताया कि ग्राम टिपरी-मंगोल डाकघर उघैना तहसील कमरऊ में आगनबाडी कार्यकर्त्ता का पद भरने के लिए दिनांक 25-02-2022 को विज्ञापन जारी हुआ है जिसकी दस्तावेज जमा करने कि अंतिम तिथि 17-03-2022 रखी गई है। हम सभी लोग ग्राम टिपरी मंगोला पो० ऑ० उघैना तहसील कमरऊ के स्थाई निवासी है और इस आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता पद के लिए आवेदन करना चाहते है। हमारे सभी दस्तावेज टिपरी मंगोला के ही है जिसमे परिवार रजिस्टर नकल, BPL प्रमाण पत्र, स्थाई निवासी प्रमाण पत्र, हिमाचली प्रमाण पत्र, इत्यादि शामिल है लेकिन इसमें जो फीडर क्षेत्र प्रमाण पत्र योग्यता रखी गई है जब हम सभी

लोग क्षेत्र सम्बन्धी प्रमाण पत्र (Feeder Area Certificate) लेने गए तो हमे आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा जानकारी दी गई कि आप सभी लोग इस आँगनबाड़ी केंद्र टिपरी मंगोला के स्थाई निवासी नहीं है और इसमे मेरी कोई गतली नही। मैं तो अतिरिक्त कार्यभार पर यहाँ पर कार्य कर रही हूँ। जिस आंगनवाड़ी व्रत केंद्र मानल के अंतर्गत टिपरी-मंगोला केंद्र आता है उसकी पर्यवेक्षिका (Supervisor) भी आनाकानी कर रही है। हम 01-03-2022 से लगातार ऑफिस के चक्कर काट रहे है। और जब हम ऑफिस जाते है तो वह वहां नहीं मिलते है। यहां तक कि दो दिन तो हम उनके कमरे के बाहर इन्तजार करते रहे और 100 से अधिक बार उनके नंबर पर कॉल कर चुके है लेकिन न तो हमारी कॉल उठाते है न कोई जवाब देते हैं। हम आप से आग्रह करते है कि हमें यहाँ के क्षेत्र सम्बन्धी प्रमाण पत्र (Feeder Area Certificate जारी किए जाए और जो दस्तावेज जमा करने कि अतिम दिनांक 17-03-2022 रखी गई है उसको तब तक के लिए स्थागित की जाए जब तक सरकार द्वारा सही से जांच नही की जाती है। अगर इस मामले में निष्पक्ष जांच नही की गई और हमे इस साक्षाकार (Interview) से वंचित रखा जाता है तो हमे जिला कार्यालय के बहार आमरण अनशन के लिए मजबूर होना पड़ेगा और ये आमरण अनशन तब तक के लिये जारी रहेगा जब तक हमे न्याय नहीं मिलता। वहीं, उपायुक्त ने एसडीएम कफोटा को मामले मे उचित कार्रवाई के लिए लिखा है।