20 अप्रैल के बाद सचिवालय पर होगा धरना- ddnewsportal.com

20 अप्रैल के बाद सचिवालय पर होगा धरना- ddnewsportal.com

20 अप्रैल के बाद सचिवालय पर होगा धरना

सामान्य वर्ग संयुक्त मंच हिमाचल प्रदेश एवं देवभूमि क्षत्रिय संगठन ने सरकार को दी चैतावनी, जल्द गठित हो स्वर्ण आयोग

कार्तिक तोमर-शिलाई

सामान्य वर्ग संयुक्त मंच हिमाचल प्रदेश एवं देवभूमि क्षत्रिय संगठन की बैठक प्रदेश अध्यक्ष रुमित ठाकुर अध्यक्षता में टिम्बी कस्बे में की गई। इस मौके पर सामान्य वर्ग संयुक्त मंच के जिला अध्यक्ष अमित गौतम, क्षत्राणी विंग की अध्यक्षा सीमा चौहान, शहरी अध्यक्ष अंकित ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। स्वर्ण आयोग गठन हमारी मांग, जब तक सवर्णों के वोट बिना मेहनत के

मिलते रहेंगे तब तक यह पार्टी स्वर्णो को ऐसे ही शोषित करती रहेगी। उठो जागो स्वर्ण अपनी ताकत को पहचानो, यह बोल देवभूमि क्षत्रिय संगठन के अध्यक्ष रुमित ठाकुर ने गिरिपार क्षेत्र के टिम्बी कस्बे में अपने सम्बोधन मे कहे। उन्होंने कहा कि आज सवर्ण समाज के लिए ना तो कोई प्रदेश का विधायक और ना ही कोई मंत्री सामने आ रहे है। नेता केवल स्वर्ण समाज के लोगो को वोट बैंक की राजनीति तक ही साथ देते है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि नेताओं की पार्टियों से परे रखकर अब स्वर्ण समाज आयोग के गठन में अपनी भागीदारी देनी चाहिए। बैठक में रुमित सिंह ठाकुर ने बताया कि स्वर्ण आयोग के गठन का मुद्दा अब घर घर का मुदा बन चुका है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 70 फीसदी स्वर्ण जाति के लोग हैं। यहां पर स्वर्ण आयोग का गठन होना चाहिए। अन्य जातियों की तर्ज पर स्वर्ण जाति के लोग भी अपने हक़ के लिए लड़ाई लड़ सकें। इस अवसर पर रुमित सिंह ठाकुर ने प्रदेश सरकार को साफ शब्दों में चेतावनी दी है कि प्रदेश सरकार भी मध्य प्रदेश सरकार की तर्ज पर स्वर्ण आयोग के गठन के बारे में घोषणा करे। उन्होंने कहा कि 11 जनवरी को सामान्य वर्ग की कार्यकारिणी एवं देव भूमि क्षत्रीय सगंठन की कार्यकरिणी ने प्रेस वार्ता के माध्यम से प्रदेश सरकार को 20 अप्रैल तक 90 दिनों का समय दिया गया है। उसके पश्चात स्वर्ण जाति के लोग सचिवालय के सामने धरने पर बैठ जाएंगे। इस गठन का मुख्य उद्देश्य हर वर्ग में समानता लाना है। आरक्षण केवल आर्थिक आधार पर होना चाहिए, न कि जाति के आधार पर। उन्होंने कहा कि छात्रवृत्तियों से लेकर सरकारी नौकरी तक होने वाले जाति के आधार पर चयन को रोका जाए। सरकारी नौकरी में भी जाति के आधार पर ही पदोन्नति दी जा रही है। इस प्रकार के जातिगत आधार के भेदभाव को समाप्त करना ही स्वर्ण आयोग का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि इस समय यह मुद्दा जन जन का बन चुका है। इस मुद्दे को हर घर से जोड़ा जाएगा।
इस मौके पर स्थानीय प्रधान अनिल चौहान, बकरास पंचायत के प्रधान सोहन सिंह चौहान, कुलदीप सिंह, बीडीसी वाइस चेयरमैन बलवीर सिंह, ज्ञान सिंह चौहान, कुलदीप सिंह, राजेंद्र सिंह, बलवीर सिंह, राजेंद्र सिंह, लाल सिंह, प्रदीप सिंह, कुलदीप सिंह शर्मा, सुरेंदर ठाकुर, बलदेव चौहान, बबलू शंकवाण, दलीप ठाकुर, प्रकाश ठाकुर, यशपाल ठाकुर , प्रदीप ठाकुर आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।