Paonta Sahib: गरीब परिवार को सात समंदर पार से आई मदद ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गरीब परिवार को सात समंदर पार से आई मदद ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गरीब परिवार को सात समंदर पार से आई मदद 

दर्शन नारूला ने कड़ाके की ठंड में जरूरतमंद फैमिली को दिलाई राहत, सहायता संकल्प सोसायटी ने जताया आभार

कहते है समाजसेवा की न तो कोई सरहद होती है और न ही कोई सीमा। तभी तो विश्व के किसी भी कोने में आप क्यों न हो, यदि आपके भीतर गरीब व जरूरतमंद लोगों की सेवा व मदद करने का जज्बा हो तो दूरियां भी उसे नही रोक सकती। ऐसा देखने को मिला जब सात समंदर पार से पाँवटा साहिब के एक गरीब जरूरतमंद परिवार को मदद आई। 
दरअसल, पाँवटा साहिब के रहने वाले और इंग्लैंड में सेटल एक समाजसेवी दर्शन नरूला द्वारा बेसहारा परिवार के लिए इंग्लैंड से इंडिया जिला सिरमौर हिमाचल प्रदेश पाँवटा साहिब मदद पंहुचाई गई। पाँवटा साहिब में रहने वाले इनके परिवार के अन्य सदस्यों के माध्यम से इन्हे पता चला कि एक महिला लोगों के घरों पर काम करके अपने परिवार का गुजारा करती है। उसकी चार लड़कियां है लेकिन कड़ाके की ठंड के इस मौसम में भी सुविधा न होने के कारण वह ठंडे फर्श पर सोने को मजबूर है। 
उन्होंने उक्त गरीब परिवार को इंग्लैंड से पैसे भिजवा कर बेड और गद्दे दान के रूप में दिए।

सहायता संकल्प सोसायटी ने इस मदद के लिए दर्शन नरूला का तहे दिल से धन्यवाद किया है। सोसायटी के संचालक पवन वोहरा ने कहा कि जिस परिवार की मदद की गई है वह बहुत ही गरीब परिवार है। महिला की 4 लड़कियां हैं जो इस कड़ाके की ठंड में नीचे धरती पर सोते थे। दर्शन नारूला ने सहायता संकल्प सोसायटी को भी कई बार इंग्लैंड से मदद की है। आज के समय में इस तरह के लोग बहुत कम मिलते हैं।