हिमाचल की सबसे बड़ी है सिरमौरी ताल की घटना: जयराम ठाकुर ddnewsportal.com

हिमाचल की सबसे बड़ी है सिरमौरी ताल की घटना: जयराम ठाकुर ddnewsportal.com

हिमाचल की सबसे बड़ी है सिरमौरी ताल की घटना: जयराम ठाकुर 

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का कहना है कि आपदा के इस दौर में हिमाचल प्रदेश की सबसे बड़ी घटना जिला सिरमौर के सिरमौरीताल की घटना है, जहां एक ही परिवार के पांच लोंगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। जयराम ठाकुर शनिवार को पाँवटा साहिब के दौरे पर थे और इस दौरान वह सिरमौरीताल, जहां बीते दिनों बादल फटने से बड़ी तबाही हुई है, वहाँ पंहुचे और हालातों का जायजा लिया। इस दौरान जयराम ठाकुर ने दिवंगत एक परिवार के पांच सदस्यों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और कहा कि प्रदेश सरकार को राहत व बचाव कार्य के साथ साथ पीड़ित परिवार के एक बचे हुई सदस्य को राहत प्रदान करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह की तबाही का मंजर उन्होंने बहुत कम देखा है। एक बड़े दायरे को बादल फटने की घटना ने प्रभावित किया है। 


अभी तक सरकार की तरफ से सीएम या कोई कैबिनेट मंत्री न पंहुचने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार को दुख के ऐसे समय में लोगों के बीच जाना चाहिए, इससे पीड़ितों का मनोबल बढ़ता है, दुख की घड़ी में दुख बांटने जाना चाहिए। उनके विधायक सुखराम चौधरी आपदा वाले दिन से ही मौके पर राहत व बचाव कार्य में डटे हुए हैं। वह प्रदेश से बाहर थे, आज चंडीगढ से सीधा यहीं आए, उनके सांसद सुरेश कश्यप संसद सत्र छोड़कर मौके पर पंहुचे हैं। इस दौरान पूर्व सीएम ने सिरमौरीताल समैत कच्ची ढांग का भी दौरा किया और अधिकारियों को एनएच बहाल करने के आवश्यक निर्देश दिए ताकि लोंगों की समस्याएँ कम हो सके।


इससे पहले रेस्ट हाउस से पूर्व सीएम जयराम ठाकुर अजौली पंहुचे और वहां पर पीड़ित परिवार के मुखिया विनोद कुमार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और कहा कि दुख की इस घड़ी में वह साथ है। इस मौके पर उनके साथ सांसद सुरेश कश्यप, विधायक सुखराम चौधरी, पूर्व विधायक बद्दी परमजीत सिंह पम्मी, क्षत्रीय बाहती च्हांग महासभा के चेयरमैन सुभाष चौधरी, अध्यक्ष नंदलाल परवाल, सचिव राकेश मेहरालू, हाटी समीति पाँवटा के अध्यक्ष ओपी चौहान, जगदीश तोमर, मोहन तोमर, रोहित चौधरी, पंचायत प्रधान अजौली नरेंद्र चौधरी, चरणजीत सिंह चौधरी आदि भी मौजूद रहे। 

बाहती महासभा ने की पीड़ित परिवार की मदद-

आपदा के इस कठिन दौर में क्षत्रिय बाहती च्हांग महासभा ने पीड़ित परिवार के सदस्य विनोद की आर्थिक मदद की है। महासभा ने एक दूसरे से सहयोग कर करीब 2 लाख 31 हजार रूपये विनोद को सौंपे। इसके साथ ही हाटी केंद्रीय समिति ने भी 11 हजार रूपये की आर्थिक मदद की।