Himachal Breaking News: अब साल में एक बार होगी बोर्ड की परीक्षा- ddnewsportal.com

Himachal Breaking News: अब साल में एक बार होगी बोर्ड की परीक्षा-  ddnewsportal.com

Himachal Breaking News: अब साल में एक बार होगी बोर्ड की परीक्षा

सुक्खू सरकार का टर्म सिस्टम को लेकर बड़ा फैसला, लंबे समय से शिक्षक संघ कर रहे थे मांग 

हिमाचल प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएँ अब साल में एक बार होगी। टर्म सिस्टम को लेकर सुक्खू सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। लंबे समय से शिक्षक संगठनों की ओर से चली आ रही मांग पर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए बोर्ड की परीक्षाएँ वार्षिक करने का निर्णय लिया है।


सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दसवीं और बारहवीं कक्षा में टर्म सिस्टम को खत्म कर एनुअल सिस्टम (Annual System) को दोबारा मंजूरी दे दी है। सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) और पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान और उत्तराखंड में भी एनुअल सिस्टम ही लागू है। इन सभी कारणों को देखते हुए हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भी टर्म सिस्टम (Term System) को खत्म कर एनुअल सिस्टम को फिर से लागू करने का निर्णय लिया गया है।
वहीं शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) की ओर से भी शिक्षक संगठनों के साथ इस बारे में बैठक में की गई थी। जिसके बाद प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेजा गया था। 
उधर, इस बरे हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन निपुण जिंदल ने बताया कि इसमें प्रदेश सरकार की ओर से आदेश जारी हुए हैं। लेकिन लिखित में आदेश नहीं मिले हैं। ऐसे में बोर्ड आदेशों की अधिूचित कॉपी मिलने के बाद इस फैसले को लागू करेगा।