असफलता से निराश नही बल्कि और ज्यादा मेहनत की प्रेरणा लो- विवेक महाजन ddnewsportal.com

असफलता से निराश नही बल्कि और ज्यादा मेहनत की प्रेरणा लो- विवेक महाजन  ddnewsportal.com
पांवटा साहिब: गवर्नमेंट डिग्री काॅलेज में सिविल सर्विस कोचिंग कैंप के समापन पर बतौर मुख्य अतिथि पंहुचे एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन द्वीप प्रज्वलित करते हुए।

असफलता से निराश नही बल्कि और ज्यादा मेहनत की प्रेरणा लो- विवेक महाजन

गवर्नमेंट डिग्री काॅलेज पांवटा साहिब में निशुल्क सिविल सर्विस कोचिंग कैंप के समापन पर बोले एसडीएम, 120 विद्यार्थियों ने ली IAS-HPAS की कोचिंग।

पांवटा साहिब के श्री गुरु गोविंद सिंह जी राजकीय महाविद्यालय में 120 विद्यार्थियों ने सफलतापूर्वक दो माह की IAS-HPAS की कोचिंग ली। सोमवार को सिविल सर्विस के लिए निशुल्क कोचिंग का समापन समारोह आयोजित किया गया जिसमे पांवटा साहिब के उपमंडलाधिकारी विवेक महाजन ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान मुख्य अतिथि विवेक महाजन ने अपने संवाद में सर्वप्रथम कोचिंग में चयनित होने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी तथा उनके स्वर्णिम भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी। उन्होंने गीता सार के वचन "कर्म किए जाओ फल की चिंता न करें " पर ज़ोर देते हुए कहा कि विद्यार्थियों को मेहनत पर ध्यान देना चाहिए और यदि

असफल भी हो जाए तो असफलता से निराश वह हताश नहीं होना चाहिए। क्योंकि पूरी लगन से की गई मेहनत कभी भी असफल नही होती।
प्रोफेसर रीना चौहान ने मंच संचालन करते हुए मुख्यातिथि एवम सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि कॉलेज के आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ के द्वारा मई 2022 से सिविल सर्विस की निशुल्क कोचिंग आयोजित की गई थी जिसके 2 बैच में 120 विद्यार्थियों ने लाभ उठाया।  कार्यक्रम के आरंभ में प्राचार्य डॉक्टर मोहन सिंह चौहान ने मुख्यातिथि विवेक महाजन, राजीव कुमार डायरेक्टर, अरकज शर्मा, फैकल्टी निंबस अकेडमी चंडीगढ़ का स्वागत किया व 120 छात्रों को सफलतापूर्वक कोचिंग सम्पन्न करने पर उन्हें बधाई दी। आइक्यूएसी मेंबर डॉक्टर पुष्पा यादव द्वारा आइक्यूएसी इनिशिएटिव व निशुल्क एच पी ए एस व आई ए एस कोचिंग की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई जिसमें उन्होंने बताया की आईक्यूएसी द्वारा लगभग

1000 बच्चों को विभिन्न कार्यक्रम के द्वारा लाभान्वित किया गया। कुमारी गगनदीप कौर व आयुष शर्मा ने कोचिंग के दौरान अपने अनुभवों को साझा किया। राजीव कुमार डाइरेक्टर निंबस अकैडमी ने अपने संवाद में विद्यार्थियों को कहा कि कोचिंग खत्म होने का मतलब संघर्ष को विराम देना नहीं है बल्कि संघर्ष की शुरुआत है। उन्होंने विद्यार्थियों को मेहनत व निरंतरता पर ज़ोर देने को कहा जिससे वे अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। इस अवसर पर आई क्यू ए सी द्वारा चलाए गए ऐड ऑन कोर्स एमएस ऑफिस  के  174 लाभार्थियों को  मुख्य अतिथि विवेक महाजन द्वारा सर्टिफिकेट वितरित किए गए। इस अवसर पर महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के  46 स्वयंसेवको को जिन्होंने सत्र 2021-22 में एनएसएस में 240 घंटे तथा सात दिवसीय विशेष  शिविर लगाया है उन्हें भी सर्टिफिकेट वितरित किए गए।