Sirmour: बड़ी खबर- STOU-चैंबर ऑफ कॉमर्स ने बढ़ाया माल भाड़ा- ddnewsportal.com

Sirmour: बड़ी खबर- STOU-चैंबर ऑफ कॉमर्स ने बढ़ाया माल भाड़ा-  ddnewsportal.com

Sirmour: बड़ी खबर- STOU-चैंबर ऑफ कॉमर्स ने बढ़ाया माल भाड़ा

डीजल के दाम बढ़ने पर डेढ़ रूपये प्रति किलोमीटर बढ़ाई दरें, नये रेट मंगलवार से लागू, अब मुंबई-बैंगलोर का ये किराया...

डीजल के दाम बढ़ने के कारण सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन और चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री पांवटा साहिब ने माल भाड़े मे बढ़ौतरी की है। यूनियन ने प्रति किलोमीटर डेढ़ रूपये किराया बढ़ा दिया है। नया बढ़ा हुआ किराया मंगलवार 18 जुलाई से लागू होगा। इस बाबत चेंबर ऑफ कामर्स और सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन की तरफ से प्रेस नोट जारी कर इसकी सूचना दे दी है।

जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश सरकार ने डीजल पर वैट बढा दिया जिस कारण डीजल के रेट 3 रूपये बढ़ गये है। जिसके बाद सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन और चैंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज ने मालभाड़े में डेढ़ रूपये प्रति किलोमीटर की बढौतरी की है। 
पहले पांवटा साहिब से बैंगलोर का माल भाड़ा एक लाख 01 हजार 700 रुपए लिया जाता था जो अब बढ़कर 1 लाख 11 हजार 225 रूपये हो गया है। 
इसी प्रकार गुजरात के अहमदाबाद के 52800 रुपए की जगह अब 57100 रुपए लिये जायेंगे। मुंबई के किराये मे करीब 5 हजार रुपए बढ़ गए हैं। पहले 74300 रूपये लिए जाते थे जो अब बढ़कर 79425 रूपये हो गये है। 
दिल्ली का किराया 18680 रूपये से 21790 रूपये हो गया है। 
वहीं कलकत्ता के 71350 से बढ़ाकर 76900 रूपये हो गये हैं। इससे उद्योगपतियों को बैंगलोर की अधिकतम 10 हजार रुपए प्रति चक्कर तक की अतिरिक्त मार पड़ेगी, वहीं मंहगाई भी निश्चित रूप से बढ़ेगी।


गोर हो कि सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन पांवटा साहिब के तारुवाला से अपना कार्य करती है। पांवटा साहिब मे उद्योगों का सारा तैयार माल जहां देश के कौने कौने मे जाता है वहीं कच्चा माल पाँवटा साहिब लाया जाता है। यूनियन के अंर्तगत करीब 2 हजार ट्रक व ट्राले चलते हैं जो देश के कौने कौन तक तैयार माल को पंहुचाने का कार्य करते हैं। चेंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्टरी के अध्यक्ष सतीश गोयल और सिरमौर ट्रक ऑपरेटर यूनियन के प्रधान सरदार बलजीत सिंह नागरा ने देश दिनेश को बताया कि उद्योगपतियों और यूनियन ने पहले ही किराये के घटाने बढ़ाने की रैशयो तय की हुई है। जिस हिसाब से डीजल बढ़ता है किराया भी बढ़ जाता है और जैसे ही डीजल के दाम घटते है किराया भी घटा दिया जाता है। नया बढ़ा किराया मंगलवार से लागू हो जायेगा।